February 29, 2024 9:42 pm
#Meerut यूपी वीडियो

खिदमाह वेलफेयर सोसाइटी ने आयोजित किया ‘‘शिक्षा जागरुकता अभियान’’ कार्यक्रम

khidmah society खिदमाह वेलफेयर सोसाइटी ने आयोजित किया ‘‘शिक्षा जागरुकता अभियान’’ कार्यक्रम

संवाददाता, मेरठ। फैज़-ए-आम इंटर कॉलिज में खिदमाह वेलफेयर सोसाइटी ने ‘‘शिक्षा जागरुकता अभियान’’ नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया, इस दौरान शहर काजी जैनुसाजिदीन ने कहा कि हम निरंतर मार्डन एजूकेशन को बढ़ावा दे रहे हैं, खिदमाह वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर जो शिक्षा को बढ़ावा देने का कार्य हमने शाही जामा मस्जिद में प्रारम्भ किया था उसको और अधिक विकसित रूप में पुनः शुरू किया जायेगा, इसके तहत निर्धन विद्यार्थियो को 12 कक्षा तक सभी विषयों की कोचिंग व बड़े कम्पटीशन की तैयारी बहुत कम फीस में कराई जायेगी।

सोसाइटी के संरक्षक डा0 सिराजुद्दीन ने विद्यार्थियों को करियर काउंसलिंग करने पर जोर देते हुए कहा कि इनमें विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पदों पर पहुंच कर देश को विकसित करने का साहस है और सोसाईटी का शिक्षा जागरुकता अभियान इसी सोच पर आधारित है।

सोसाइटी सचिव ताबिश फरीद ने बताया कि वो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 5 जिलों मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बुलन्दशहर, हापुड़ में विद्यार्थियों अध्यापकगण और उनके अभिभावकों की काउंसलिंग कर रहे हैं। छात्रों को उद्देश्य के साथ शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया जाता है जो बच्चो स्कूल नहीं जाते या स्कूल छोड़ देते हैं उनको भी स्कूल से जोड़ने का कार्य सोसाईटी छह वषों से कर रही है।

कार्यक्रम का संचालन कुंवर शाहिद ने धन्यवाद, सैयद बदरुलहसन, कुरान का पाठ मौलाना मशहूद-उर-रहमान शाहीन ने किया। इस अवसर पर डा0 आसिफ अली, मास्टर नदीम अख्तर, फजलुरहमान, काजी जैनुरराशीदीन, डा0 माजिद, डा0 शुएब, फरमान अली, साबिर खान आदि ने भाग लिया।

Related posts

निकाय चुनाव: मतदान के दौरान एटा में पथराव, बीजेपी विधायक घायल

Rani Naqvi

शुआट्स में प्रवेश की काउंसलिंग 17 जुलाई तक

Srishti vishwakarma

लखनऊ के पीएसी मुख्यालय में होगी पैरा मिलट्री फोर्स की अहम बैठक

Rani Naqvi