Breaking News featured देश राज्य

केरल: माकपा के पोस्टर में किम-जोंग, बीजेपी बोली माकपा अब मिसाइल गिराने की तैयारी में

makpa केरल: माकपा के पोस्टर में किम-जोंग, बीजेपी बोली माकपा अब मिसाइल गिराने की तैयारी में

कोच्चि। केरल को लेकर एक बार फिर राजनीति तेज हो गई है। केरल की वामपंथी सरकार ने अपने पोस्टर में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम-जोंग-उन की तस्वीर लगाई है, जिसके बाद राज्य में सनसनी फैल गई है। इस मामले को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने राज्य सरकार को घेरा है। संबित पात्रा ने इस पोस्टर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि वामपंथी पार्टी आरएसएस पर कहीं मिसाइल न छोड़ दे। बता दें कि केरल में बीजेपी-संघ और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच अक्सर खूनी टकराव की खबरे आती रहती है। इसके चलते बीजेपी माकपा को राज्य में घेरकर अपने लिए राजनीतिक तस्वीर तराशने में लगी है। makpa केरल: माकपा के पोस्टर में किम-जोंग, बीजेपी बोली माकपा अब मिसाइल गिराने की तैयारी में

माकपा के इस पोस्टर में वामपंथी झंडे के बगल में किम जोंग उन को सलाम करते हुए दिखाया गया है। इसको लेकर संबित पात्रा ने कहा कि इसमें कोई आश्चरिय की बात नहीं है क्योकिं वामपंथी केरल को विरोधियों के लिए हत्या के मैदान में बदल रहे है। उम्मीद करता हूं कि वामपंथी अपने अगले खतरनाक एजेंडे में बीजेपी और संघ के ऊपर मिसाइल गिराने की योजना बना रहे होंगे। बता दें कि  किम जोंग-उन लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण को लेकर विवाद के केंद्र में है। इसे देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर बेहद सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। इसके बावजूद तानाशाह पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप के सख्त रवैये को देखते हुए उत्तर कोरिया की सीमा से लगते चीन की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। अंतरराष्ट्रीय प्रयासों और प्रतिबंधों के बावजूद किम जोंग-उन की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

बीजेपी केरल में लगातार अपने लिए राजनीतिक जमीन तलाश रही है। संघ वहां पहले से सक्रिय है। पिछले कुछ सालों में  बीजेपी ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। इसी का नतीजा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने खुद केरल में विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व किया था। बीजेपी की मौजूदगी बढ़ने के साथ ही केरल में राज्य में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा के साथ खूनी टकराव की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है। दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर जानलेवा हमले किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के आश्वासन के बावजूद दोनों पक्षों में टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Related posts

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 24 पैसे तो डीजल 30 पैसे हुआ महंगा

mahesh yadav

निर्मला सीतारमण आज तीसरी प्रेस कांफ्रेंस, आर्थिक पैकेज की तीसरी किस्त  में हो सकते हैं ये बड़े एलान

Rani Naqvi

जम्मू-कश्मीर के हालातों में हो रहा सुधार: सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत

Rani Naqvi