featured देश राज्य

केजरीवाल की माफी अरुण जेटली को मंजूर

09 1 केजरीवाल की माफी अरुण जेटली को मंजूर

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने मानहानि के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री अरुण जेटली से माफी मांगने के बाद याचिका वापस लेने की दोनों पक्षों की अर्जी को स्वीकार कर लिया है। केजरीवाल से माफी मांगनेवालों में आप के संजय सिंह और आप नेता आशुतोष भी शामिल हैं।

09 1 केजरीवाल की माफी अरुण जेटली को मंजूर

बता दें कि दोनों पक्षों ने कल यानि 2 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट में संयुक्त पिटीशन दाखिल की थी। केजरीवाल ने 1 अप्रैल को पत्र लिखकर अरुण जेटली से माफी मांगी थी। उन्होंने जेटली से कहा था कि हमारे बयान कुछ लोगों द्वारा दिए गए तथ्यों के आधार पर दिए गए थे। लेकिन बाद में पता चला कि वे सूचनाएं सही नहीं थीं। इन बयानों की वजह से जेटली ने हाईकोर्ट और पटियाला कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था।

वहीं इसके पहले केजरीवाल ने मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांगी थी। केजरीवाल ने गडकरी को पिछले 16 मार्च को पत्र लिखा था और माफी मांगी थी। अपने पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि उन्होंने गडकरी के खिलाफ जो बयान दिया था उसकी पुष्टि नहीं हुई थी। बयान से आपको (गडकरी) नुकसान पहुंचा था जिसके बाद आपने हमारे खिलाफ मानहानि का केस किया था। हमारी आपसे कोई निजी दुश्मनी नहीं है|

साथ ही साथ ही हमारी बातों से आपको तकलीफ हुई इसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं। इसे हम पीछे छोड़ दें और कोर्ट में चल रहे मानहानि के मामले को खत्म करें। हम देश के लोगों की सेवा के लिए अपनी ऊर्जा लगाएं। केजरीवाल ने इसके पहले अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगी थी। केजरीवाल ने पिछले साल फरीदाबाद के पूर्व सांसद और बीजेपी विधायक अवतार सिंह भडाना से भी मानहानि केस से जुड़े एक मामले में माफी मांगी थी।

Related posts

कोर्ट में नहीं है राम जन्मभूमि का इलाज, मंदिर के पक्ष में है मुस्लिम: भागवत

shipra saxena

स्वच्छता एवं जल संरक्षण के लिए शुरू हुआ वृहद अभियान, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने की शुरुआत

Trinath Mishra

सपा प्रत्याशियों के नामांकन न होने को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत, अखिलेश का गंभीर आरोप  

Shailendra Singh