Breaking News featured देश यूपी राज्य

कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या करने वाला शूटर सलीम गिरफ्तार

कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या करने वाला शूटर सलीम गिरफ्तार

कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की हत्या करने वाले मुख्य आरोपियों में से एक सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके बताए अनुसार पुलिस ने बाकी के सभी आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में समाजवादी पार्टी के शूटर वसीम जावेद का नाम सामने आया है, जिसका अखिलेश यादव की सरकार में प्रदेश में काफी दबदबा था। कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के शूटर सलीम जावेद समेत हत्या में नामदज दर्जनभर आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई होगी।

पुलिस ने वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके घर से तलाशी के दौरान एक एलबम मिली है, जिसमें फोटो के जरिए उसके संपर्क से जुड़े बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। यहीं नहीं वसीम को समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं का संरक्षण प्राप्त था। गिरफ्तार सलीम के घर पर दबिश के दौरान कई ऐसी जानकारियां पुलिस को मिली, जिसके आधार उसके आपराधिकर इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है।वसीम का परिवार वर्की कपड़े वालों के नाम से भी जाना जाता है। मुख्य आरोपी तीन भाई हैं। उन सभी का रिकार्ड पुलिस खंगाल रही है।कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या करने वाला शूटर सलीम गिरफ्तार

28 जनवरी को आइजी के नेतृत्व में मुख्य आरोपी के घर पर पुलिस ने दबिश दी थी। तलाशी के दौरान अवैध पिस्टल मिली थी। अवैध हथियार मिलने से आरोपी की फितरत का पुलिस को पता चला है। उसके घर से मिली एलबम में एक-एक फोटो खंगाला जा रहा है, जिसमें यह देखा जा रहा है कि आरोपी के संबंध किन लोगों से हैं और किस स्तर के हैं। एक फोटो में उसके दोस्तों की जमात भी दिखाई दे रही है। पुलिस जांच कर रही है कि दोस्तों में से किसी का कोई क्रिमिनल रिकार्ड तो नहीं। यह भी पता किया जा रहा है वसीम की रिश्तेदारियां कहां हैं और वह कहां छिप सकता है।

चंदन की हत्या में 20 लोग नामजद हैं। हत्या के लिए इनमें से दर्जनभर लोगों को जांच एजेंसियां सीधे जिम्मेदार ठहरा रही हैं। इन्हीं लोगों पर रासुका की कार्रवाई होगी। शासन की तरफ से बार-बार बड़ी कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। इस बड़ी कार्रवाई में एनएसए भी शामिल है। वहीं कासगंज जाते राष्ट्रीय लोकदल के 12 नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इन्हें क्वार्सी थाने लाया गया । यहां रालोद के की नेता व कार्यकर्ता भी पहुंच गए। इन्हें भी हिरासत में लेने की सम्भवना है। हिरासत में लिए गए नेताओं में पश्चिमी प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनिल चौधरी, विधायक व एससीएसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भगवती प्रसाद सूर्यवंशी, पूर्व विधायक नवाजिश आलम, पूर्व मंत्री योगराज सिंह और पूर्व विधायक त्रिलोकीराम दिवाकर शामिल है।

Related posts

बम की सूचना पर कचहरी व रेलवे स्टेशन पर चेकिंग

Rahul srivastava

ट्रेन में सीट लेने के लिए युवक ने लहराई तलवार, लोगों में दहशत का माहौल

Rani Naqvi

मरने से पहले सुशांत ने अपना नाम किया था गूगल

Kumkum Thakur