January 28, 2023 9:59 pm
featured देश

फारसी शब्द ‘हिंदू’ का अर्थ ‘अश्लील’ होता है, कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की टिप्पणी

satish jarkiholi 166782014716x9 1 फारसी शब्द 'हिंदू' का अर्थ 'अश्लील' होता है, कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की टिप्पणी

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतीश लक्ष्मणराव जारकीहोली ने हिंदू शब्द को लेकर टिप्पणी दी है। इसको लेकर विवाद खड़ा कर दिया है।

ये भी पढ़ें :-

Air Pollution In Delhi: दिल्ली में हवा बेहद खराब, एक्यूआई 300 के ऊपर

जारकीहोली ने कहा कि हिंदू शब्द का भारत से कोई लेना देना नहीं है, यह फारसी शब्द है। उन्होंने कहा कि फारसी में हिंदू शब्द का मतलब अश्लील होता है। लोग इस शब्द को कैसे स्वीकार कर सकते हैं जब इसका भारत से कोई संबंध नहीं है।

हिंदू शब्द की उत्पत्ति कहां से हुई?
बेलगावी जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने यह विवादित टिप्पणियां की है। पूर्व वन मंत्री सतीश लक्ष्मणराव जारकीहोली ने सवाल किया कि हिंदू शब्द की उत्पत्ति कहां से हुई? क्या यह हमारा है? फिर उन्होंने इसका जवाब भी दिया।

Hindu' is Persian word, its meaning is horrible', says Karnataka Congress  leader Satish Jarkiholi; Paramhans Acharya demands legal action

उन्होंने कहा कि हिंदू शब्द एक फारसी शब्द है। इसका ताल्लुक ईरान, इराक, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान क्षेत्र से है। फिर पूछा कि हिंदू शब्द का भारत से क्या संबंध है? जब इस शब्द का भारत से कोई संबंध नहीं तो फिर आप इसे कैसे स्वीकार कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए।

Satish Jarkiholi Congress – Latest News Information updated on November 07,  2022 | Articles & Updates on Satish Jarkiholi Congress | Photos & Videos |  LatestLY

बीजेपी ने बताया हिंदुओं का अपमान
पूर्व मंत्री का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। सत्तारूढ़ बीजेपी ने इसे हिंदुओं का अपमान करार देते हुए उकसाने वाला बयान बताया है। बीजेपी ने कहा कि हिंदू इस अपमान का सहन नहीं करेंगे।

Related posts

सोमवार को मुलायम करेंगे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

bharatkhabar

UP News: RSS के 6 कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, लखनऊ के थाने में FIR दर्ज

Rahul

कांग्रेस विधायक, नहीं चाहते महाराष्ट्र में भाजपा सीएम, शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के पक्ष में हैं युवा

Trinath Mishra