September 17, 2021 3:57 pm
featured यूपी

कारगिल विजय दिवसः पीएम मोदी, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धाजंलि

कारगिल विजय दिवसः पीएम मोदी, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धाजंलि

लखनऊः 26 जुलाई की तारीख हर भारतीय के लिए गौरव और शौर्य का प्रतीक है। आज के दिन हम भारतीय कारगिल विजय दिवस के रुप में मनाते हैं। आज कारगिल विजय की 22वीं वर्षगांठ है। 1971 की लड़ाई में धूल चाटने के बाद पाकिस्तान ने सामने से हमला न करते हुए छ्दम युद्ध करने का मन बनाया और 1999 में कारगिल युद्ध छेड़ दिया।

पाकिस्तान की इस नापाक और कायराना हरकत का जवाब देते हुए भारत के वीर सपूतों ने 18 हजार फीट की ऊंचाई पर पाकिस्तान के करीब 1200 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। अदम्य साहस का परिचय देते हुए भारत के 527 लाल भारत की आन-बान बरकार रखते हुए शहीद हो गए। आज पूरे देश वीर सैनिकों की याद में कारगिल वियज दिवस के रूप में मना रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारत के कारगिल युद्ध के वीरों को याद करते हुए मन की बात कार्यक्रम में श्रद्धाजंलि देते हुए ट्वीट किया।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यना ने भी ट्वीट करते हुए लिखा- अपने बलिदान से माँ भारती का मस्तक ऊंचा रखने वाले भारतीय सेना के रणबांकुरों की असाधारण वीरता के प्रतिफल “कारगिल विजय दिवस” की 22वीं वर्षगांठ पर सभी हुतात्माओं को कोटिशः नमन। जय हिंद

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कारगिल के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के साहस,शौर्य, पराक्रम व राष्ट्र के प्रति समर्पण का प्रतीक है। भारतीय सेना की यह विजयगाथा देशवासियों को सदैव गौरवान्वित करेगी। आज के दिन मैं माँ भारती के सभी वीर सपूतों को श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूँ जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने भी ट्वीट कर श्रद्धाजंलि दी।

आज कारगिल विजय दिवस के रूप में प्रदेश के साथ-साथ देश के कई अन्य हिस्सों में शहीदों की याद में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

Related posts

आइये जानते है कहा से लड़ेंगी सोनिया गाँधी आम चुनाव

bharatkhabar

इस बार दशहरे पर लखनऊ के रामलीला में शामिल होंगे मोदी!

Rahul srivastava

आतंकवाद के खिलाफ भारत-जापान का कड़ा रुख, कई समझौतों पर हस्ताक्षर

Pradeep sharma