September 21, 2021 5:01 am
featured यूपी

मरेठः विदाई समारोह में ऐसा क्या हुआ जो वायरल हो गई इस इंस्पेक्टर की तस्वीर

मरेठः विदाई समारोह में ऐसा क्या हुआ जो वायरल हो गई इस इंस्पेक्टर की तस्वीर

मरेठः यूपी पुलिस का एक इंस्पेक्टर आजकल चर्चा में बने हुआ है। मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाने की एक तस्वीर वायरल होने के बाद हर कोई इंस्पेक्टर की तारीफ कर रहा है।

दरअसल, इस पुलिस इंस्पेक्टर ने अपने से छोटी रैंक के होमगार्ड के रिटारमेंट पर उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया, जिसके बाद थाने में मौजूद अन्य दूसरे पुलिस कर्मियों ने भी उनका आशीर्वाद लिया। घटना की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

दरअसल, होमगार्ड रिछपाल चालीस साल तक सेवा देने के बाद सोमवार को रिटायर हो रहे थे। उनके रिटायर होने पर थाने में ही उन्हें फेयरवेल दिया गया। फेयरवेल में सभी ने उन्हें फूलमाला पहनाई। मिठाई खिलाई। इसी बीच इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने अपनी से छोटी रैंक के होमगार्ड के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। तस्वीरों में इस्पेक्टर रिछपाल से आशीर्वाद लेते नजर आए।

इस बारे में जब कंकड़खेड़ा थाना के थानेदार तपेश्वर सागर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि होमगार्ड रिछपाल ने पिछले 40 सालों में ईमानदारी से अपना काम किया। विभाग को अपनी सेवा दी। अब वह रिटायर हो गए हैं।

विदाई समारोह में नम हुईं सबकी आंखें

थाने से विदा लेते वक्त रिछपाल की भी आंखे नम थीं। अपने साथियों से मिले इस सम्मान और स्नेह देखकर वो बहुत खुश थे। वहीं, उनको भावुक देखकर थाने में मौजूद दूसरे कर्मचारी भी भावुक हो गए। इस दौरान सभी ने एक ईमानदार होमगार्ड को सच्चे दिल से विदाई दी। सभी ने उनका आशीर्वाद लिया और आगे स्वस्थ जीवन की कामना की।

सोशल मीडिया पर इस फेयरवेल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। एक इंस्पेक्टर और होमगार्ड का अनोखा रिश्ता लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

1981 में शुरू किया था अपना सफर

रिछपाल सिंह ने बतौर साल 1981 में होमगार्ड के तौर पर अपना सफर शुरू किया। उन्होंने मेरठ के कई थानों में अपनी सेवाएं दीं। उनकी आखिरी पोस्टिंग कंकरखेड़ा थाने में दी गई, जहां से अब वो रिटायर हो गए हैं।

Related posts

योगी सरकार ने शुरू की नए पुलिस महानिदेशक की तलाश, केंद्र को सात वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के नाम भेजे

Rani Naqvi

बम ब्लास्ट की घटना को अंजाम देने आया युवक घायल, समय से पहले फटा बम

Vijay Shrer

संजय कृष्णा सलिल के बेटे के शादी समारोह में पहुंचे बाबा रामदेव और अनूप जलोटा

Sachin Mishra