December 8, 2021 12:44 pm
featured जम्मू - कश्मीर

जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास दिखे 2 ड्रोन, सुरक्षाबलों ने बरसाई गोलियां

drone जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास दिखे 2 ड्रोन, सुरक्षाबलों ने बरसाई गोलियां

जम्मू कश्मीर में आतंकी अब हमले के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक बार फिर से आतंकियों ने ड्रोन के जरिए सैन्य ठिकाने को निशाना बनाने की कोशिश की।

दरअसल जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास दो ड्रोन देखे गए। हालांकि सेना के जवान अलर्ट थे और ड्रोन दिखते ही जवानों ने उन पर 20 से 25 राउंड फायरिंग कर दी।

सुबह 3 बजे दिखे दो ड्रोन

जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के अगले ही दिन आतंकियों ने मिलिट्री स्टेशन पर हमला करने की कोशिश की है। सुबह 3 बजे दो ड्रोन देखे गए, हालांकि सेना ने ड्रोन को देखते ही उसपर फायरिंग कर दी। जिसके बाद ड्रोन गायब हो गए। वहीं सैन्य स्टेशन के बाहर के पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। और सर्च ऑपरेशन कर ड्रोन की तलाश की जा रही है।

रविवार रात हुए थे दो धमाके

इससे पहले रविवार रात जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाके हुए थे। और इन धमाकों को करने के लिए भी ड्रोन का ही इस्तेमाल किया गया था। हालांकि उन धमाकों से छत को नुकसान पहुंचा था, और दो जवान घायल हुए थे। ये पहली बार था जब आतंकियों ने ड्रोन के जरिए हमला किया। और अब इस मामले की जांच NIA कर रही है।

आगे भी ड्रोन हमले की आशंका

अधिकारियों के मुताबिक जमीनी हमलों के मुकाबले ड्रोन हमले को अंजाम देने में रिस्क कम है। ड्रोन बेहद कम ऊंचाई पर उड़ सकते हैं। और कम ऊंचाई पर उड़ने की वजह से रडार की पकड़ में आने के चांस भी कम रहते हैं। ऐसे में आशंका है कि आगे भी आतंकी संगठन इनका इस्तेमाल करेंगे। इसलिए अब ज्यादा चौंकन्ना रहना होगा।

Related posts

सरकार और संगठन के संयुक्त अभियान की होगी शुरुआत, 26 मार्च तक होगा आयोजन

Aditya Mishra

सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे अकाली नेता, हंगामे के चलते स्थागित

lucknow bureua

‘मुल्क’ फिल्म में न अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का और न ही कांग्रेस,RSS का पैसा लगा है-अनुभव सिन्हा

mahesh yadav