featured देश

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

Terrorist shot Kashmiri Pandit 1 जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अलशिपोरा में सुरक्षाबलों ने आज तड़के दो आतंकवादियों को मार गिराया. मारे गए दोनों आतंकियों में से एक आतंकी कश्मीरी पंडित की हत्या की वारदात में शामिल था.

यह भी पढ़े

AAP के विधायक अमानतुल्ला खान के ठिकानों पर ED का छापा, सर्च ऑपरेशन जारी

 

यह एनकाउंटर सोमवार की देर रात में शुरू हुई थी. जिसका भारतीय सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूरी ताकत के साथ मुकाबला किया. कश्मीर पुलिस जोन ने एक्स पर पोस्ट के माध्यम से अलशीपोरा में एनकाउंटर की जानकारी दी थी. एनकाउंटर के बाद जवानों का सर्च ऑपरेशन दारी है. बता दें कि इससे पूर्व कुलगाम जिले में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था.

बीते बुधवार यानी कि 4 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये थे. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. पुलिस ने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान बासित अमीन भट और साकिब अहमद लोन के रूप में हुई. उन्होंने बताया कि दोनों कुलगाम जिले के रहने वाले हैं . पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ दिन में उस वक्त शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कुज्जर में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसका प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया. प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद शुरू हुयी मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गये और मौके से उनके शव बरामद किये गये. उन्होंने बताया कि मौके से आपत्तिजनक दस्तावेज, हथियार और कारतूस तथा एके श्रृंखला की दो राइफल बरामद की गयी. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार इसे एक बड़ी सफलता करार देते हुये पुलिस एवं सुरक्षा बलों की संयुक्त दल को बधाई दी.

Related posts

अलविदा 2017- बिहार में उल्टी हुई लालू की गणित, नीतीश और मोदी आए साथ

piyush shukla

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोविड की बैठक के दौरान सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

Samar Khan

पाक की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ UP सरकार का एक्शन, देशद्रोह का चलेगा केस

Rahul