September 23, 2021 11:55 am
featured जम्मू - कश्मीर

जम्मू कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने सालगिराह पर खूब मनाया गया जश्न..

jammu and kashmir 3 जम्मू कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने सालगिराह पर खूब मनाया गया जश्न..

जम्मू कश्मीर में आज के ही दिन यानि की 5 अगस्त को धारा 370 को हटाने के एलान किया गया था। जिसके बाद जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा पूरी तरह से बना और आतंक का सफाया हुआ। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने का अलगावादियों ने काफी विरोध किया था। लेकिन भारत सरकार के इस फैसले ने जम्मू कश्मीर की हालत बदल दी। और जम्मू कश्मीर को दो अलग केन्द्र शासित राज्य बना दिया।

jammu article जम्मू कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने सालगिराह पर खूब मनाया गया जश्न..
तो वहीं पहली वर्षगांठ पर केंद्र शासित प्रदेश में जश्न का माहौल है। प्रदेश में घर-घर तिरंगा फहराया गया है। वहीं नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष और सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला की ओर से कर्फ्यू के बीच बुलाई गई बैठक को देखते हुए पुलिस ने उनके आवास वाली गुपकार रोड को छावनी में तबदील कर दिया है। घर की ओर आने-जाने वाले रास्तों को भी सील कर दिया है।फारूक अब्दुल्ला ने 5 अगस्त 2019 को हटाए गए अनुच्छेद 370 के मद्देनजर रणनीति तैयार करने के लिए अपने घर पर बुधवार को एक बैठक बुलाई है। बैठक में क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बैठक में शामिल होने वाले एक नेता ने बताया कि उन्हें भी डॉ. फारूक की ओर से न्योता मिला है।
तो वहीं जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के एक साल पूरा होने पर खूब जश्न मनाया गया।

इसके साथ ही खबर है कि, जम्मू कश्मीर में बंद किए गए सभी धार्मिक स्थल 16 अगस्त से खोलने का फैसला किया है। हालांकि, सरकारी आदेश में माता वैष्णो देवी की यात्रा शुरू करने का अलग से कोई जिक्र नहीं है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, इसी दिन से श्रद्धालुओं की सीमित संख्या के साथ यात्रा शुरू कर दी जाएगी।

https://www.bharatkhabar.com/details-of-pm-narendra-modis-program/

जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने बताया कि 16 अगस्त, 2020 से जम्मू और कश्मीर में सभी धार्मिक स्थलों और पूजा स्थलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। सभी धार्मिक स्तल नियमों और शर्तो पर ही खोले जाएंगे। जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। और आतंक का भी सफाया हो रहा है।

Related posts

परेश रावल को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

Saurabh

अमित शाह ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का अयोद्धा पर फैसला एक मील का पत्थर साबित होगा

Trinath Mishra

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का जन्मदिन आज, पीएम मोदी से लेकर इन नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

mahesh yadav