September 29, 2022 1:09 am
featured देश राज्य

जमीयत उलेमा ए हिंद का फतवा, एक स्कूल में नहीं पढ़ने चाहिए लड़के और लड़कियां

navbharat times 13 जमीयत उलेमा ए हिंद का फतवा, एक स्कूल में नहीं पढ़ने चाहिए लड़के और लड़कियां

तालिबान में लागू शरिया कानून का असर अब भारत में भी देखने को मिल रहा है। जिसको लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी का एक बायान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि लड़कियों और लड़को की पढ़ाई अलग होनी चाहिए। उनका कहना है कि अनैतिक आचरण से दूर रहने के लिए ये बहुत जरूरी है कि लड़कियों और लड़कों की पढ़ाई अलग होनी चाहिए। उनका कहना है कि साथ में पढ़ाई कराए जाने का कॉन्सेप्ट खत्म होना चाहिए।

Jamiat Ulema e Hind Maulana Arshad Madani जमीयत उलेमा ए हिंद का फतवा, एक स्कूल में नहीं पढ़ने चाहिए लड़के और लड़कियां

बता दें कि मामले में जमीयत की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संगठन की कार्यसमिति की बैठक में मदनी ने यह टिप्पणी की। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि गैर-मुस्लिम लोगों को बेटियों को सह-शिक्षा देने से परहेज करना चाहिए। ताकि वो अनैतिकता की चपेट में ना आएं। वहीं मदनी ने गैर मुस्लिमों से भी अपील की है कि वह भी सह-शिक्षा से परहेज करें।

780370 arshad madni जमीयत उलेमा ए हिंद का फतवा, एक स्कूल में नहीं पढ़ने चाहिए लड़के और लड़कियां

अरशद मदनी ने कहा कि लड़कियों के लिए अलग स्कूल खोले जाएंगे। लड़के-लड़कियों को एक साथ ना पढ़ाया जाए। गैर मुस्लिम स्कूलों में भी सह-शिक्षा बंद हो। मॉब लिचिंग की घटनाएं सनयोजित साजिश है। वहीं मदनी के इस बयान से सियासत भी गर्म हो गई है। कुछ लोग उनके बयान का स्वागत कर रहे तो वहीं मोदी सरकार में कांद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी का कहना है कि हिंदुस्तान संविधान से चलता है शरियत से नहीं, और जो लोग शरियत का डंड़ा चलाकर संविधान पर हमला कर हैं वह कभी सफल नहीं होंगे। नक़वी ने मदनी पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे लोग लड़कियों की स्वतंत्रा के खिलाफ होते हैं। यो लोग तय नहीं करेंगे की लड़कियां कहां पढ़ेंगी और कहां नहीं। इस ने ना तो कभी इस तरह की मानसिक्ता को कबूल किया है और ना ही कभी करेगा।

Related posts

पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने गए सिसोदिया को पुलिस ने हिरासत में लिया

shipra saxena

धरती को तबाह कर देने वाले उल्का पिंडो में कितनी सच्चाई बड़ा खुलासा..

Mamta Gautam

नागालैंड पुलिस के साथ मिलकर गोंडा पुलिस ने किया एटीएम हैकरों का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

Shailendra Singh