featured खेल

IPL: RCB की जीत का रथ रोकना चाहेगी राजस्थान रॉयल्स

rcb vs rr IPL: RCB की जीत का रथ रोकना चाहेगी राजस्थान रॉयल्स

IPL 2021 में आज सीजन का 16वां मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। बता दें कि विराट की RCB ने इस सीजन अबतक हार का स्वाद नहीं चखा है। वहीं दूसरी ओर राजस्थान को तीन मैचों में से एक में ही सफलता हाथ लगी है।

जीत के रथ पर सवार RCB

विराट कोहली की सेना जीत के रथ पर सवार है, और आज का मैच जीतकर वो लय बरकरार रखना चाहेगी। वहीं राजस्थान को तीन में से एक मैच में जीत नसीब हुई है। लिहाजा आज जब दोनों टीमें आपस में भिड़ेगी तो RCB की कोशिश पॉइंट्स टेबल में खुद को शीर्ष पर बनाए रखने की होगी। तो राजस्थान की कोशिश दो अंक अर्जित कर टेबल में ऊपर आने की।

कमजोरी को करना होगा दूर

राजस्थान की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी बैटिंग पक्ष में एकजुटता रही है। संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अकेले अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनका साथ और अन्य बल्लेबाजों ने नहीं दिया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस ने टीम को जीत दिलाई। और सुपर किंग्स के खिलाफ आक्रामक दिख रहे जोस बटलर का साथ किसी बल्लेबाजों ने नहीं दिया। अगर राजस्थान को आज जीत दर्ज करनी है तो टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा।

क्या कहते हैं RCB-RR के आंकड़े

बात अगर IPL रिकॉर्ड की करें तो दोनों टीमों का पलड़ा बराबर का रहा है। दरअसल दोनों टीमों के बीच अबतक 23 मुकाबले हुए हैं। जिनमें से RCB को 10 मैच में और राजस्थान को भी 10 मैचों में सफलता हाथ लगी है, वहीं तीन मैच बेनतीजा रहे। पिछले 5 मैचों में हालांकि राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है, जिसमें RR ने तीन मैचों में जीत हासिल की है।

Related posts

सीएम योगी के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर चढ़ा सोशल मीडिया का पारा, विपक्ष और यूजर्स ने ऐसे कसा तंज!

Saurabh

जन्मदिन स्पेशल: जानिए कैसा रहा 75 रुपये से करोड़ तक का सलमान का सफर

Rani Naqvi

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ब्रेक्जिट मामले में संसद में लगा दूसरा झटका 

Rani Naqvi