IPL 2018: दिल्ली में दिखी DD की दिलेरी, चेन्नई सुपरकिंग्स को 34 रनों से हराया

IPL 2018 के 52वें मुकाबले में दिल्ली के फिरजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 34 रोनों से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया है। इस मैच में दिल्ली टीम की अपने घर में दिलेरी देखने को मिली। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी को धूल चटा दी। दिल्ली टीम को गेदबाजों ने चेन्नई टीम के बल्लेबाजों की एक ना चलने दी, और मैच में अपने धूआंदार प्रदर्शन से सबको चौंका के रख दिया। यहां आफको बता दें कि टीम ने भले ही इस मौच में अपने शानदार प्रदर्शन से बढ़तरी करके 8अंक प्राप्त कर लिए हों, लेकिन टीम अभी भी प्ले ॉफ की दौड़ से बाहर ही है।

 

IPL 2018

 

इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए। चेन्नई को इस मैच को जीतने के लिए 163 रन बनाने थे लेकिन सीएसके 20 ओवर में 6 विकेट पर 128 रन तक ही पहुंच सकी और उसे ये मैच गवांना पड़ा। इस मैच को हारने के बाद चेन्नई के 16 अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर है।

 

फोगाट सिस्टर्स पर लगा अनुशासन तोड़ने का आरोप, एशियन गेम्स में खेलने को लेकर बना खतरा

 

दूसरी पारी में चेन्नई का पहला विकेट शेन वॉटसन के तौर पर गिरा। शेन को अमित मिश्रा ने ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट किया। उन्होंने 23 गेंदों पर 14 रन बनाए। अंबाती रायडू ने 29 गेंदों पर 50 रन की शानदार पारी खेली। रायडू का कैच हर्षल पटेल की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने पकड़ा। सुरेश रैना ने 18 गेंदों पर 15 रन बनाए। रैना को लमिचाने ने विजय शंकर के हाथों कैच आउट करा दिया। सैम बिलिंग्स एक रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर कैच आउट हुए। बिलिंग्स का कैच अभिषेक शर्मा ने पकड़ा। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी रन के लिए जूझते नजर आए। उन्होंने 23 गेंदों पर 17 रन बनाए और बोल्ट की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए। रवींद्र जडेजा ने 18 गेंदों पर 27 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। ब्रावो एक रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर आउट हुए वहीं दीपक चाहर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

 

IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने हवा में उड़कर लपका कैच, विराट ने कहा- ‘स्पाइडरमैन’

 

पहली पारी में चेन्नई को पहली सफलता दीपक चाहर ने दिलाई। दीपक ने ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शर्दुल ठाकुर के हाथों कैच करवा दिया। पृथ्वी ने 17 गेंदों पर 17 रन बनाए। इस मैच में कप्तान श्रेयस अय्यर जूझते नजर आए। उन्होंने 22 गेंदों पर 19 रन बनाए। अय्यर को लुंगी नजीडी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। रिषभ पंत को भी लुंगी ने ब्रावो के हाथों कैच करवा दिया। पंत ने 26 गेंदों पर 38 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल को अपनी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मैक्सवेल ने 7 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 5 रन ही बना पाए। अभिषेक शर्मा को शर्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया और 2 रन पर उनका कैच हरभजन सिंह ने पकड़ा। मैच के आखिर में हर्षल पटेल के 16 गेंदों पर नाबाद 36 रन और विजय शंकर के 28 गेंदों पर नाबाद 36 रन की पारी के दम पर दिल्ली ने 162 रन का स्कोर खड़ा किया।