खेल

IPL 2021: ऋषभ पंत को लगेगा तगड़ा झटका, जल्द अय्यर की होगी वापसी

iyer and pant IPL 2021: ऋषभ पंत को लगेगा तगड़ा झटका, जल्द अय्यर की होगी वापसी

बीसीसीआई ने कल आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जिसके बाद अब आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का रास्ता साफ हो गया है। इंडियान प्रीमियर लीग के बाकी मैचों का आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच यूएई में होने जा रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को झटका देने की तैयारी कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पंत को कप्तानी से हटा सकती है। दिल्ली यह कदम श्रेयश अय्यर के टीम में वापसी करने पर उठाएगी।

कंधे की चोट से उबर रहे अय्यर

फिलहाल अभी तो श्रेयश अय्यर कंधे की सर्जरी से उबर रहे हैं। अप्रैल के महीने में अय्यर को कंधे की सर्जरी से गुजरना पड़ा था। जिसके बाद उन्हें 3 सा 4 महीने के लिए आराम करने की सलाह दी गई थी। हालांकि इस सर्जरी के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर को रिलीज न करते हुए टीम में रखा और ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी।

अगस्त तक अय्यर के पूरी तरह से फिट होने की संभावना है। चूंकि टूर्नामेंट के 18 सितंबर से शुरू होने की संभावना है इसलिए अय्यर की टीम में वापसी होनी पूरी तरह से तय मानी जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के यूएई शिफ्ट होने पर श्रेयश अय्यर की टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे।

दिल्ली का प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय

श्रेयश अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भरोसा जताया था। ऋषभ पंत ने कप्तानी की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। आईपीएल सीजन 14 के स्थगित होने तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने 8 में से 6 मुकाबले जीतने में कामयाब रही। दिल्ली कैपिटल्स 12 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है। इतना ही दिल्ली कैपिटल्स को प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए बाकी बचे 6 में से सिर्फ दो मैच जीतने की ही जरूरत है।

2020 में भी दिल्ली पहुंची थी फाइनल में

आपको बता दें कि श्रेयश अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स पहली बार 2020 में फाइनल में पहुंची थी। दिल्ली में अय्यर को 2018 में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसके बाद अय्यर ने बखूबी कप्तानी निभाते हुए 2019 में टीम को प्ले ऑफ तक पहुंचाया और 2020 में फाइनल भी खेली।

Related posts

IPL और घरेलू क्रिकेट में नहीं नजर आएंगे सुरेश रैना, लिया संन्यास, अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा था अलविदा

Rahul

EURO CUP: खेल के दौरान बेहोश होकर गिरे फुटबॉलर एरिक्सन, खेल जगत का सबसे भावुक पल

Shailendra Singh

27 अगस्त से शुरू होने जा रहा एशिया कप, दूसरी बार खिताबी जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत

Rahul