January 29, 2022 7:27 am
Breaking News यूपी

चंदौली जिला प्रशासन ने शुरू किया चेकिंग अभियान, अलीगढ़ कांड के बाद अलर्ट पर

चंदौली जिला प्रशासन ने शुरू किया चेकिंग अभियान, अलीगढ़ कांड के बाद अलर्ट पर

लखनऊ: अलीगढ़ में जहरीली शराब का मामला सामने आने के बाद चंदौली जिले में भी इसका असर देखने को मिला। जिला प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है। जनपद की सभी शराब की दुकानों पर चेकिंग की जा रही है।

डीएम ने दिए जांच के आदेश

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसका असर चंदौली जिले में भी देखने को मिल रहा है। जिला अधिकारी संजीव सिंह ने सभी दुकानों पर चेकिंग करने के आदेश दिए। जिले की सभी देसी, अंग्रेजी और अन्य शराब की दुकानों पर गहनता से जांच करने की बात कही गई है। इसके साथ ही सभी अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया है।

गड़बड़ी पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई

जांच के साथ-साथ किसी भी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर गुंडा एक्ट और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की भी बात कही गई। मिलावटी शराब बेचने का मामला प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है। अलीगढ़ में इसी का परिणाम रहा कि भारी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। कई लोग अभी भी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती हैं।

इस घटना का असर अलीगढ़ के साथ-साथ पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। आबकारी विभाग, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन मिलकर चेकिंग अभियान चला रहे हैं। जिला अधिकारी ने बताया कि कई जगहों पर पुलिस प्रशासन की टीम जाकर सैंपल ले रही है। संदिग्ध जगहों पर भी लगातार जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर कोई भी अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाएंगे।

Related posts

दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे सीएम योगी, बद्रीनाथ और केदारनाथ के करेंगे दर्शन

Hemant Jaiman

चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का होगा विस्तार

Rani Naqvi

बसपा सुप्रीमो की अहम बैठक में कई पदाधिकारियों पर गिर सकती है गाज

bharatkhabar