featured खेल दुनिया देश

कोरोना का कहर जारी, बढ़ते मामलों के चलते बदली एशियन गेम्स की तारीख़

रामगढ़ झील में होंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के वाटर स्पोर्ट्स, जल्द शुरू होगी कई सुविधाएं

चीन में कोरोना का कहर लगातार जारी है । कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इस साल सितंबर में होने वाले एशियन गेम्स टाल दिए गए हैं।

यह भी पढ़े

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी , पिता ने पुलिस पर लगाए आरोप, BJP का फूटा गुस्सा , दिल्ली में पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस दर्ज

 

एशिया ओलिंपिक काउंसिल की माने तो एशियन गेम्स की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। इसे आगे कब करवाया जाएगा, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। एशियन गेम्स का आयोजन 10 से 25 सितंबर के बीच चीन के शिनजियांग प्रांत के हांग्जो समेत पांच शहरों में होना था।

रामगढ़ झील में होंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के वाटर स्पोर्ट्स, जल्द शुरू होगी कई सुविधाएं

26 शहरों में लगा है लॉकडाउन

चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते 26 शहरों मे लॉकडाउन लगा हुआ है। 21 करोड़ की आबादी घरों में है। झिजिंगयान, जिलिन, शंघाई, बीजिंग समेत 8 प्रांतों में लगभग दो महीने से स्कूल बंद हैं। यहां ओमिक्रॉन वायरस के कारण संक्रमण के केस कम नहीं हो रहे हैं।

 

vdv9mni china coronavirus test afp 625x300 22 March 22 कोरोना का कहर जारी, बढ़ते मामलों के चलते बदली एशियन गेम्स की तारीख़

यहां मल्टी-स्पोर्टिंग इवेंट में कुल 40 खेलों में 61 इवेंट होने थे। इसमें ओलिंपिक में खेले जाने वाले तैराकी, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, घुड़सवारी, तलवारबाजी, फुटबॉल, हॉकी, जूडो, कबड्डी समेत अन्य खेल भी शामिल हैं। इस बार के एशियन गेम्स में 11 साल बाद टी-20 की वापसी भी होनी थी।

 

Screenshot 1676 कोरोना का कहर जारी, बढ़ते मामलों के चलते बदली एशियन गेम्स की तारीख़

 

Related posts

लाल किले से पीएम ने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया को पता लगी हमारी ताकत’

Pradeep sharma

Asian Games 2018 : सारनाबोत ने लगाया ‘गोल्ड’ पर निशाना, भारत को मिला चौथा गोल्ड

mahesh yadav

39वां अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला: कैमरे में कैद किया हैंड पेंटिंग से सजे बिहार पवेलियन

Trinath Mishra