featured दुनिया

क्या पाकिस्तान में प्रति लीटर डीजल के लिए चुकाने होंगे ₹200? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढोतरी, दिल्ली में पेट्रोल 82 के पार

वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में तेजी से आ रही गिरावट के कारण पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार डीजल प्रति लीटर ₹200 के पास बिकने को तैयार है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में इस जानकारी को साझा किया गया है अधिकारियों का कहना है कि 16 अप्रैल से पाकिस्तान के नवगठित सरकार को या तो डीजल की कीमत में ₹60.54 प्रति लीटर की बढ़ोतरी करनी होगी या फिर मौजूदा कीमत पर मिलने वाली सब्सिडी को बढ़ाना होगा।

ऐसे में पाकिस्तान के नवगठित सरकार यदि कीमतों में इजाफा करने के विकल्प को चुनती है। तो देश में प्रति लीटर डीजल की कीमत बढ़कर ₹204.69 हो जाएगी।

आपको बता दें इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बजट 2022-23 में पेट्रोल डीजल की कीमत में ₹10 प्रति लीटर की कमी और कीमतों को फ्रीज करने की घोषणा की थी।

वहीं सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नई सरकार अभी बेहद गंभीर स्थिति में है ऐसे में वह जनता का समर्थन हासिल करने के लिए कीमतों में वृद्धि का विकल्प नहीं सुन सकती।

वहीं अधिकारियों का कहना है कि पिछली पाकिस्तानी सरकार ने मार्च के मध्य में पेट्रोलियम की कीमतों को बरकरार रखा था। और अप्रैल के पहले 2 सप्ताह में पेट्रोलियम उत्पादों पर सरकार की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी को ₹30 अरब तक बढ़ा दिया था।

वहीं जानकारों का कहना है कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपए में भी गिरावट आई है। जिसके परिणाम स्वरूप पेट्रोलियम की कीमत में 5.54 रुपए प्रति लीटर या 3.03 फ़ीसदी की वृद्धि हुई है।

Related posts

जानिए दीवाली पर क्यों दी जाती है उल्लुओं की बलि?

Nitin Gupta

पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन का एक्सीडेंट, सिर पर आई मामली चोट

Breaking News

बेटे की वजह से डिप्रेशन में दाऊद इब्राहिम, भाई ने किया खुलासा

Rani Naqvi