featured दुनिया देश

काबुल एयरपोर्ट के बाहर सिरीयल ब्लास्ट, अब तक बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

2021 8image 19 42 118297090ggg ll काबुल एयरपोर्ट के बाहर सिरीयल ब्लास्ट, अब तक बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के बाहर सिरीयल ब्लास्ट में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

काबुल एयरपोर्ट पर सिरीयल ब्लास्ट, 13 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर बम धमाका होने से हड़कंप मच गया है। काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए सिरीयल ब्लास्ट में अब तक बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो चुकी है। काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमला हुआ है। एक धमाका एयरपोर्ट के गेट पर हुआ है जबकि दूसरा हमला होटल के पास हुआ है। जब आत्मघाती हमले हुए तब एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

ब्लास्ट में कई लोग हुए घायल

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए हमले में बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि काबुल हवाई अड्डे के गेट के पास हुए विस्फोट में अज्ञात संख्या में लोग हताहत हुए हैं।

अमेरिका के कार्यवाहक राजदूत ने बताया था खतरा

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद भारत, अमेरिका समेत कई देश बड़े स्तर पर रेस्क्यू मिशन चला रहे हैं। लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकालने का काम लगातार जारी है। लेकिन इस बीच काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाकों से सनसनी फैल गई है। वहीं हमले से कुछ घंटे पहले अफगानिस्तान में अमेरिका के कार्यवाहक राजदूत रॉस विल्सन ने कहा था कि काबुल हवाईअड्डे पर सुरक्षा संबंधी खतरा है जिसकी वजह से विदेश विभाग को अमेरिकियों से संबंधित हवाईअड्डे की परिधि से दूर रहने का आग्रह करना पड़ा है। किस संगठन ने धमाका किया है अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है।

Related posts

देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए IMD की रिपोर्ट

Rahul

केंद्र सरकार का फैसला,अब शहरी क्षेत्रों में 70 की स्पीड से दौड़ेगी कार

lucknow bureua

मौसम ने फिर लिया करवट,देहरादून में सुबह से झमाझम बारिश

rituraj