featured दुनिया देश

यूएन में पीएम मोदी के भाषण के बाद भारत-पाकिस्तान में शुरू हुआ वाक युद्ध, जानिए पाकिस्तान के पलटवार पर भारत ने दिया क्या जवाब

पाकिस्तान प्रतिनिधि साइमा सलीम यूएन में पीएम मोदी के भाषण के बाद भारत-पाकिस्तान में शुरू हुआ वाक युद्ध, जानिए पाकिस्तान के पलटवार पर भारत ने दिया क्या जवाब

न्यूयॉर्क सिटी में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएन ) को संबोधित करते हुए भारत के पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा था कि, “पीछे ले जाने वाली सोच के साथ जो देश आतंकवाद का राजनीतिक उपकरण के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें यह समझना होगा आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है जितना दूसरों के लिए। यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने व आतंकवाद का अड्डा ना बन जाए। 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा था कि अफगानिस्तान में प्रताड़ित हो रही महिलाओं, बच्चों और अल्पसंख्यकों की मदद के लिए भारत प्रतिबद्ध है।

पीएम मोदी के संबोधन पर पाकिस्तान का पलटवार

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी के संबोधन पर पलटवार करते हुए पाकिस्तान प्रतिनिधि साइमा सलीम ने कहा ” भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों का दर्द नजर आता है लेकिन भारत में अल्पसंख्यकों पर हो रहे ज़ुल्म दिखाई नहीं देते”।

साथ ही पाकिस्तान प्रतिनिधि साइमा सलीम ने नरेंद्र मोदी के संबोधन को एक प्रधानमंत्री के संबोधन की बजाए एक काउंसलर की स्पीच करार दिया है।

जम्मू कश्मीर पर भारत के दावे को पाकिस्तान ने किया खारिज 

पाकिस्तान प्रतिनिधि ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर ना तो भारत का तथाकथित  अभिन्न अंग है और ना ही यह भारत का आंतरिक मामला है। भारत में जम्मू कश्मीर पर कब्जा कर रखा है जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवादित क्षेत्र माना गया है। 

वैश्विक स्तर पर भारत की हो रही है आलोचना : पाकिस्तान

अवैध रूप से भारत के द्वारा जम्मू कश्मीर पर कब्जा व मानवाधिकार के हनन को लेकर वैश्विक स्तर पर भारत की आलोचना की जा रही है। पाकिस्तान के प्रति भारत का ऐसा रवैया कोई नई और हैरानी वाली बात नहीं। क्योंकि इस रवैया का भी एक खास तरीका है जो सत्ताधारी आरएसएस, बीजेपी के हिंदुत्व से प्रेरित है।

पाकिस्तान के पलटवार का भारत ने दिया जवाब

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी के संबोधन पर पाकिस्तान ने जो पलटवार किया है उस पर राइट टू रिप्लाई के तहत संयुक्त राष्ट्र में भारत की फ़र्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने करारा जवाब दिया है।

स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान की पलटवार पर जवाब देते हुए कहा कि “पाकिस्तान, वो देश है, जहाँ आतंकवादी स्वतंत्र रहते हैं। पाकिस्तान वो मुल्क है, जो अपने पड़ोसी देशों को परेशान करने के लिए पीछे से आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है। वास्तव में पाकिस्तान आग लगाने वाला देश है लेकिन वो ख़ुद को अग्निशामक के रूप में देखता है।”

स्नेहा दुबे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न और अविभाजित हिस्सा था और हमेशा रहेगा।

स्नेहा दुबे इस भाषण के बाद भारत की सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ की जा रही है।

Related posts

काबुल में अगवा भारतीय महिला की अब तक नहीं मिली जानकारी

bharatkhabar

आतंकियों के मारे जाने के बाद लोगों ने सेना पर बरसाए पत्थर

Pradeep sharma

कांग्रेस दलित और किसान विरोधी है: मुख्यमंत्री रमन सिंह

Rani Naqvi