खेल

भारतीय अंडर-16 फुटबॉल टीम दुबई दौरे पर

indian under 16 football team

नई दिल्ली । भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम प्रमुख कोच बिबियोनो फर्नांडीस के नेतृत्व में शुक्रवार को दुबई दौरे के लिए रवाना हो गई है। रवानगी से पहले फर्नांडीस ने कहा,” अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) ने टीम के लिए दुबई से शुरू होने वाले दौरे की बेहतरीन योजना बनाई है। मुझे लगता है कि यह एएफसी अंडर -16 चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए एक बेहतरीन तरीका है। दुबई दौरा एआईएफएफ द्वारा अंडर-16 टीम की तैयारियों के लिए बनाई जाने वाली श्रृंखला की शुरुआत है। टीम दुबई के बाद कतर जाएगी इसके बाद अगस्त तक दूसरे देशों के यात्रा की भी योजना है।

indian under 16 football team
indian under 16 football team

बता दें कि भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान अभिषेक यादव (वर्तमान में एआईएफएफ के स्काउटिंग नेटवर्क के निदेशक) ने कहा कि असली परीक्षा अब शुरू हो गई है। अब जब हमने एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है तो अब हमारी असली परीक्षा शुरू होती है। एआईएफएफ ने खेल प्राधिकरण की मदद से टीम की बेहतरीन तैयारी के लिए एक व्यापक योजना तैयार की है।  दुबई दौरे पर जाने वाली अंडर-16 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है-
गोलकीपर: लालबीख्लुआ जोंगटे, नीरज कुमार, मानिक बालियान।

वहीं डिफेंडर: संदीप मंदीप, शाबास अहमद, गुरकीरत सिंह, हरप्रीत सिंह, समीर करकेटा, मोइरंग्थेम थाइबा सिंह, लालरोकीमा। मिडफिल्डर्स: लालचन्हामा सैलो, एरिक रिमरुअतपुआ चेंगटे, गिवसन सिंह मोइरंगत्थेम, एनाम ग्राफेंबर्ग जिरवा, रिकी जॉन शबाँग, रवि बहादुर राणा। फॉरवर्डः बेकी ओराम, विक्रम प्रताप सिंह, हरप्रीत, आदर्श राय दास, रिज मेलविन डेमलेलो, रोहित दानू, शानन एलेक्सिन्हो विएगास, सुबुंगा बासुमतारी।

Related posts

पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का हार्ट अटैक से निधन, 1983 विश्व कप टीम का थे हिस्सा

pratiyush chaubey

स्पॉट फिक्सिंग के मामले बढ़ सकती हैं श्रीसंत की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई

mahesh yadav

पेरिस से गोल्ड मेडल जीतकर लौटे दीपक का सम्मान

Rani Naqvi