भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को वन-डे सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद न्यूजीलैंड पहुंची भारतीय टीम, करेगी टी-20 सीरीज का आगाज 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया को वन-डे सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच गई है। टीम इंडिया शुक्रवार को ऑकलैंड के मैदान से पांच मैच की टी-20 सीरीज का आगाज करेगी। भारतीय टीम के लिए यह दौरा आसान नहीं रहने वाला है। न्यूजीलैंड अपनी जमीन पर बेहद ही ताकतवर अंदाज में मेहमानों के सामने पेश आता है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में मेजबान से कड़ी टक्कर मिलेगी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत तो दर्ज की है, लेकिन वह लगातार अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है। टी-20 सीरीज के शुरू होने से पहले आइए जानते हैं न्यूजीलैंड के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो भारतीय टीम को कड़ी चुनौती देंगे।

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन के इर्द-गिर्द ही कीवी टीम की बल्लेबाजी घूमती है। विलियमसन जबरदस्त फॉर्म में है। वह लगातार रन बना रहे हैं। भारतीय टीम के गेंदबाजों को इनके लिए खास तैयारी के साथ जाना होगा और एक मजबूत रणनीति के तहत गेंदबाजी करनी होगी। कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की बल्लेबाजी के अंदाज से दुनिया वाकिफ है। भारतीय टीम के गेंदबाजों को इन्हें पहले पॉवरप्ले के अंदर आउट करने की कोशिश करनी होगी। क्योंकि अगर गुप्टिल एक बार पिच पर जम गए तो, वह मैच को आसानी से विपक्षी टीम से दूर लेकर चले जाते हैं।

वहीं मौजूदा न्यूजीलैंड टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज टीम साउदी हैं। साउदी अपनी जमीन पर और भी खतरनाक साबित होते हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को इनके खिलाफ खेलने के लिए बेहतर प्लान और टेक्निक की जरूरत पड़ेगी। साउदी शुरू के ओवरों में अपनी स्विंग से भारतीय सलामी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो से भारतीय टीम को सतर्क रहना होगा। फटाफट क्रिकेट में मुनरो का स्ट्राइक रेट 145 से अधिक है। वो ताबड़तोड़ शुरुआत देने में सक्षम हैं। मुकाबला जीतने के लिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को मुनरो को जल्दी ही पवेलियन लौटाना होगा। मुनरो ने टी-20 में चार शतक लगाए हैं।

साथ ही न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो जितने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, ठीक उसी लय में गेंदबाजी भी करते हैं। नीचले क्रम में वह शानदार बल्लेबाजी करते हैं और बीच के ओवरों में विपक्षी टीम पर अपनी गेंदबाजी से भारी पड़ते हैं। इन से भी टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

     पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जाने आपके शहर के रेट

    Previous article

    देश में घुसे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमानों को निकालो, उन्हें निकालना ही चाहिए: शिवसेना

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured