featured खेल

भारत ने तीसरे टी-20 में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, श्रृंखला 3-0 से जीती

india win

मुंबई। भारत ने तीसरे और आखिरी टी-20 में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 135 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से मनीष पांडेय ने 32, श्रेयश अय्यर ने 30 और कप्तान रोहित शर्मा ने 27 रन बनाए। धोनी 16 और कार्तिक 18 रन बनाकर नाबाद रहे। 136 रनों के ला पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नही रही और दुषमंथा चमीरा ने पिछले दो मैचों में लगातार अर्धशतक लगाने वाले के एल राहुल को 17 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

india win
india win

बता दें कि राहुल ने 4 रन बनाए। इस मैच में कप्तान रोहित का पिछले मैच वाला धमाकेदार अंदाज देखने को नहीं मिला। 39 के कुल स्कोर पर रोहित 20 गेंदों पर 27 रन बनाकर शनाका की गेंद पर कुशल परेरा को कैच देकर आउट हुए। 81 के कुल स्कोर पर श्रेयश अय्यर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। मनीष पांडेय ने सीधा शॉट खेला और गेंद अकीला धनन्जय के हाथ मे लगकर स्टम्प पर जा लगी,उस समय अय्यर क्रीज से बाहर थे। अय्यर ने 30 रन बनाए 99 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर शनाका की गेंद पर डिकवेला को कैच देकर आउट हुए। 108 के कुल स्कोर पर मनीष पांडेय को चमीरा ने बोल्ड कर भारत को पांचवा झटका दिया। पांडेय ने 32 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से शनाका और दुषमंथा चमीरा ने 2-2 विकेट लिया।

वहीं इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और महज 8 रन के स्कोर पर ही उसका पहला विकेट गिर गया। सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला उनादकट की गेंद पर मो. सिराज के हाथ से लपके गए। डिकवेला ने सिर्फ एक रन बनाया। वाशिंगटन सुंदर ने कुशल परेरा को चार रन पर अपनी ही गेंद पर कैच लेकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। हार्दिक पांड्या ने थरंगा को 11 रन पर उनादकट की गेंद पर कैच आउट कर दिया। सधीरा समाराविक्रमा 21 रन बनाकर पांड्या का शिकार बने। सधीरा का कैच दिनेश कार्तिक ने पकड़ा। धनुषा गुणाथिलाका 3 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर कैच आउट हुए। उनका कैच पांड्या लपका।

साथ ही गुणारत्ने को कुलदीप यादव ने 36 रनों हार्दिक पांड्या की गेंद पर लपका। थिसारा परेरा मो. सिराज की गेंद पर 11 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। दसुन शनाका 29 रन जबकि अकीला धनंजय 11 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जयदेव उनादकट ने दो-दो जबकि वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिए। उल्लेखनीय है कि पहले मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका पर रिकॉर्ड 93 रन से जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरा मैच भारत ने 88 रनों से जीता था।

Related posts

दिल्ली के मोती नगर इलाके में कार में तोड़फोड़ करने वाला कांवड़िया गिरफ्तार

rituraj

World Environment Day 2018: प्लास्टिक ले सकता है आपके मासूम बच्चें की जान

mohini kushwaha

बॉलीवुड में हिट होने के लिए दीपिका को मिली ये सलाह, सुनकर आप भी चौंक जायेंगे

mohini kushwaha