featured

भारत का पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर हमला…जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को बनाया निशाना

PicsArt 02 26 08.21.43 भारत का पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर हमला...जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को बनाया निशाना

पुलवामा हमले के कुछ दिनों बाद, भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान में शीर्ष सरकारी सूत्रों के साथ हवाई हमले किए और कहा कि भारतीय वायुसेना की हड़ताल से 200 से अधिक हताहत हुए हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि बालाकोट, चकोठी और मुज़फ्फराबाद सेक्टरों में एलओसी के पार आतंकी लॉन्च पैड्स को पूरी तरह से जेएम कंट्रोल रूम के साथ नष्ट कर दिया गया है।
जबकि वायु सेना के अधिकारियों ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उनके पास जवाब देने के लिए कुछ भी नहीं है, सूत्रों ने भारत खबर को बताया कि बल लेजर-निर्देशित बमों के साथ बालाकोट सेक्टर में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के ठिकाने को निशाना बना रहा था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले पर केंद्रीय मंत्रियों निर्मला सीतारमण और अरुण जेटली के साथ आज नई दिल्ली में उच्च स्तरीय सीसीएस बैठक की अध्यक्षता की।
समाचार एजेंसी एएनआई ने भी IAF के सूत्रों के हवाले से बताया कि “हमला” सुबह 3:30 बजे हुआ जब 12 मिराज 2000 फाइटर जेट्स ने एलओसी के पार एक बड़े आतंकी कैंप पर हमला किया और 1,000 किलो के बम से इसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया।
यह टिप्पणी पुलवामा हमले के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन JeM ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस घटना ने दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव को बढ़ा दिया था, नई दिल्ली ने इस्लामाबाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की कसम खाई थी।

Related posts

आरक्षण को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत का मत, कहा आरक्षण को पूरा समर्थन

mahesh yadav

भारत की यह प्लेइंग इलेवन ब्रिस्बेन में आज ऑस्ट्रेलियाई टीम को चटाएगी धूल!

mahesh yadav

अमित शाह बोले- 7 साल में दी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, फैसले गलत हो सकते हैं लेकिन नीयत में खोट नहीं था

Saurabh