दुनिया

भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का किया उल्लंघन : पाकिस्तान

WhatsApp Image 2019 02 26 at 08.22.17 भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का किया उल्लंघन : पाकिस्तान

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि भारतीय वायु सेना (IAF) ने नियंत्रण रेखा (LoC) का उल्लंघन किया था।गफूर ने एक ट्वीट में दावा किया, “पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत हाथापाई की। भारतीय विमान वापस चले गए। इन दावों का जवाब देने के लिए IAF का अभी तक जवाब नहीं मिला है।मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया है कि भारतीय विमानों ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से पाकिस्तान में घुसपैठ की।

इससे पहले, यह बताया गया था कि पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने रात भर सीमा पार कई चौकियों पर गोलीबारी की।
पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद के 14 फरवरी के हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में कम से कम 40 सीआरपीएफ सैनिकों की मौत के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था।सोमवार को, पाकिस्तान सेना के शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि उनके देश के सशस्त्र बल बी के लिए “पूरी तरह से तैयार हैं”
दरअसल राजस्थान की एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान पर तंज कसा था साथ ही मोदी ने ये कहा था , “आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है। हम आतंकवाद के अपराधियों को दंडित करने के लिए ताकत के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

आपको बता दे इमरान के पाकिस्तान के प्रमुख बनने के बाद एक बधाई कॉल के दौरान अपनी बातचीत को याद करते हुए, मोदी ने कहा कि उन्होंने उसे “गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ने के लिए कहा था” और खान ने भी कहा था कि वह एक पठान का बेटा है – लेकिन इस पर वापस आ गया।

Related posts

सऊदी अरब में नहीं होगी गैर इस्लामिक त्योहारों पर छुट्टी

Rahul srivastava

दक्षिण चीन सागर मुद्दे पर पुतिन के रुख की चीन ने की प्रशंसा

bharatkhabar

अमेरिका में नमो राग, मार्क टोनर ने पीएम मोदी के नोटबंदी कदम को सराहा

shipra saxena