featured खेल देश

IND vs ENG: 24 से पिंक बॉल टेस्ट, पीएम मोदी और गृहमंत्री को न्योता, गांगुली भी जा सकते हैं अहमदाबाद

modi shah IND vs ENG: 24 से पिंक बॉल टेस्ट, पीएम मोदी और गृहमंत्री को न्योता, गांगुली भी जा सकते हैं अहमदाबाद

भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच देखने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी अहमदाबाद जा सकते हैं। मोटेरा स्टेडियम में दिन और रात्रि का टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी न्योता दिया गया है।

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम

आपको बतादें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 सीरीज जीत कर बराबरी पर हैं। मोटेरा में खेले गए टेस्ट मैच जो टीम जीतेगी उसी का सीरीज पर कब्जा होगा। अहमदाबाद देश नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार के दर्शकों की बैठने की क्षमता है। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता के साथ दूसरे नंबर पर है।

गांगुली के भी जाने की संभावना

ऐसी संभावना है कि, गांगुली 23 तारीख से लेकर 25 तारीख तक अहमदाबाद में ही रहेंगे. डेढ़ महीने पहले गांगुली दिल का दौरा पड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे. इलाज के बाद वो पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

हर घरेलू सीरीज में होगा पिंक बॉल टेस्ट

आपको बतादें की पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले हर घरेलू सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट का आयोजन कराने की बात कही थी। गांगुली ने कहा था कि, ”हर सीरीज में पिंक बॉल टेस्ट होना आवश्यक है। साथ ही गांगुली ने ये भी कहा कि हर पीढ़ी कोई ना कोई बदलाव के दौर से गुजरती है। इस दौर में पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में हुए मुख्य बदलावों में से एक है। इसकी खासियत ये है कि ये टेस्ट क्रिकेट को जीवंत बनाए रख सकता है।

Related posts

NIA के सख्त रवैये के कारण नहीं हो पाई गिलानी के घर बैठक

Pradeep sharma

एनआरसी अगर आया तो मैं सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करूंगा: :छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेला

Rani Naqvi

कश्मीर में अब भी लगा है कर्फ्यू, प्रतिबंध जारी

bharatkhabar