featured खेल

IND vs ENG 1st ODI: पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, 10 विकेट से हराया

indian cricket team IND vs ENG 1st ODI: पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, 10 विकेट से हराया

IND vs ENG 1st ODI: आज केनिंग्टन ओवल में खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया ने टीम इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी।  सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 10 विकेट से जीत लिया है। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 110 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी और बिना विकेट खोए जीत हासिल कर ली। इस मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Rashifal: 13 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर इन राशियों में होगी जॉब में तरक्की, जानें आज का राशिफल

भारत की पारी का हाल
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। 111 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ने क्रीज पर जमने का समय लिया और अपने-अपने विकेट को सुरक्षित रखा।

Jasprit Bumrah's unique record with career-best 6/19 in India vs England 1st ODI | Cricket - Hindustan Times

रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 7 चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। वहीं शिखर धवन ने 54 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 31 रन बनाए। इंग्‍लैंड ने 7 रन अतिरिक्‍त दिए। दोनों ने 18वीं बार शतकीय साझेदारी की। इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को इन दोनों बल्‍लेबाजों को आउट करने का कोई जरिया नहीं मिला।

images 2 IND vs ENG 1st ODI: पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, 10 विकेट से हराया

इंग्‍लैंड की पारी का हाल
इंग्‍लैंड की शुरूआत से ही लड़खड़ाने लग गई थी। जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओवर में जेसन रॉय को बोल्‍ड करके मैच में अपने विकेटों का खाता खोला। इसके बाद बुमराह ने जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो और लियाम लिविंगस्‍टोन को पवेलियन भेजा। मोहम्‍मद शमी ने भी बेन स्‍टोक्‍स को विकेटकीपर पंत के हाथों से कैच करवाया। इंग्‍लैंड के टॉप ऑर्डर के चार बल्‍लेबाज जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्‍टोक्‍स और लियाम लिविंगस्‍टोन खाता भी नहीं खोल सके।

965722 ind v eng IND vs ENG 1st ODI: पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, 10 विकेट से हराया

बुमराह के वनडे में दूसरी बार 5 विकेट
इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में इंग्लैंड को दो झटके दिए। उसके बाद लगातार बुमराह की गेंद आग उगल रही थी। बुमराह ने अपने स्पेल में 19 रन देकर 6 विकेट लिए। यह बुमराह के वनडे करियर का दूसरा मौका था जब उन्होंने 5 विकेट हॉल लिया है। बुमराह के साथ शमी ने भी बेहद शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Related posts

सर्वे: देश में लड़कियों के प्रति सोच में आया बदलाव, 80 फीसदी चाहते हैं घर में जन्म ले बेटी

Breaking News

राष्ट्रपति चुने जाने के बाद बाइडन का संबोधन, कहा- तोड़ने नहीं, जोड़ने वाला नेता बनूंगा

Hemant Jaiman

किसान की पिटाई पर शिवराज सरकार ने लिया सख़्त फैसला, कमलनाथ ने घेरा

Rani Naqvi