August 15, 2022 12:06 am
featured यूपी

इस जेल में कैदियों को काढ़ा पिला कर बढ़ाई जा रही इम्यूनिटी

इस जेल में कैदियों को काढ़ा पिला कर बढ़ाई जा रही इम्यूनिटी

मेरठ: कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। घर के अंदर और घर के बाहर रहने वाले सभी लोगों को बराबर खतरा है। ऐसे में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए लगातार कई उपाय किए जा रहे हैं।

मेरठ जेल में पिलाया जा रहा काढ़ा

मेरठ जेल प्रशासन की तरफ से बंद कैदियों की इम्यूनिटी का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश की जेलों में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सबकी सुरक्षा पहली प्राथमिकता बन गई है। जेल अधीक्षक बीडी पांडे के मुताबिक कई आयुर्वेदिक और अन्य औषधियों का इस्तेमाल करके, इम्यूनिटी बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

अधिकारियों से औषधि उपलब्ध करवाने का आग्रह

मेरठ की जेल अधीक्षक आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी से कई औषधियां उपलब्ध करवाने की बात कही थी। सोमवार को आयुष काढ़ा और अन्य औषधि उपलब्ध करवाई गई। जिसका इस्तेमाल काढ़ा बनाने के लिए किया जा रहा है। इसे बंदियों और अन्य कर्मचारियों को पिलाकर उनकी इम्यूनिटी बेहतर की जा रही है।

उत्तर प्रदेश की जेल में पिछले कुछ दिनों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इसके अलावा 1600 से अधिक नए मामले यूपी की जेल में सामने आ चुके हैं।

तेजी से बढ़ा संक्रमण

उत्तर प्रदेश की जेलों में भी कोरोना लगातार कहर बनकर टूट रहा है। कुल 1641 बंदी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इसके साथ ही 6 लोगों की मौत हो चुकी है। तीन बंदी, दो जेल सुरक्षाकर्मी और एक अधिकारी की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

24 घंटे के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश में 33,574 नए मामले सामने आए, 249 लोगों की इस दौरान मौत हो गई। राजधानी लखनऊ में 4566 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। राहत की बात यह है कि 6035 लोग स्वस्थ होकर पूरी तरह से अपने घर जा चुके हैं।

Related posts

पेट्रोल-डीजल के दाम हुए कम, दस दिनों में 7 फीसदी की गिरावट दर्ज

mahesh yadav

पश्चिम बंगाल-पंचायत चुनावों के दौरान जबरदस्त हिंसा

mohini kushwaha

सरकार की अदूर्दर्शिता के कारण छिन सकता है अन्तर्राष्ट्रीय खेलों का आयोजन

piyush shukla