featured Breaking News देश

कश्मीर में लगातार 33वें दिन भी तनाव, कई इलाकों में कर्फ्यू

kashmir 1 कश्मीर में लगातार 33वें दिन भी तनाव, कई इलाकों में कर्फ्यू

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले करीब एक माह से जारी हिंसा व तनाव के मद्देनजर बुधवार को लगातार 33वें दिन भी कई इलाकों में कर्फ्यू व प्रतिबंध जारी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “अनंतनाग में कर्फ्यू जारी रहेगा, जबकि शोपियां, कुलगाम तथा पुलवामा कस्बों में प्रतिबंध जारी रहेंगे।”

kashmir

अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर शहर के बटमालू इलाके में प्रतिबंध जारी रहेंगे। इसी तरह सोपोर, कुपवाड़ा, हंदवाड़ा और बारामूला शहरों में भी प्रतिबंध जारी रहेंगे। उन्होंने कहा, “गांदेरबल, बांदीपोरा और बडगाम कस्बों में अपराध प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।”

कश्मीर में आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही तनाव और अलगाववादियों का बंद जारी है। यहां पिछले एक माह से भी अधिक समय से शैक्षणिक प्रतिष्ठान, दुकानें, सार्वजनिक परिवहन तथा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। हालांकि शाम के बाद छिटपुट दुकानें खुलती हैं।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को कुपवाड़ा, बांदीपोरा तथा अनंतनाग जिलों में तीन स्थानों पर पथराव की घटनाओं के अतिरिक्त कानून एवं व्यवस्था की स्थिति अमूमन सामान्य रही।

Related posts

सीएम योगी का बयान, कहा- हमारे लिए हर नागरिक का जीवन महत्वपूर्ण

Aman Sharma

अजीज़ खान ने कायम की मिसाल, जन्माष्ठमी के दिन पैदा हुए बेटे का नाम रखा कृष्णा

Rani Naqvi

बिहार: अपराधियों के निशाने पर लगातार कारोबारी, अब तक 5 कारोबारियों की हो चुकी है हत्या

Ankit Tripathi