featured Breaking News देश राज्य

विश्व बैंक की रैंकिंग में सुधार आर्थिक सुधारों के कारण हुआ- पीएम मोदी

pm modi

पीएम मोदी के अनुसार सरकार के आर्थिक सुधार के कारण ईज ऑफ डूइंग बिजनेस मामले में भारत की रैकिंग में सुधार आई है। पीएम ने कहा कि टीम इंडिया के जोर के कारण ही भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सहारना प्राप्ति हुई है। सोशल मीडिया साइट पर पीएम मोदी ने लिखा कि यह भारत के लिए काफी बड़ा सम्मान है। पीएम के अनुसार आर्थिक सुधार का सबसे ज्यादा असर एमएसएमई सेक्टर में दिखाई दे रहा है।

pm modi
pm modimodi

पीएम मोदी के अनुसार विश्व बैंक ने यह मान लिया है कि भारत ने काफी तेजी से अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार किया है। वही एक तरफ जहां भारत की रैकिंग से बीजेपी खुशी से झूम रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस इस मुद्दे पर भी बीजेपी को घेरने में लगी हुई है। ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच में तीखी नोंकझोक देखने को मिल रही है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा की यूपीए और एनडीए सरकार में फर्क इतना है कि पहले ईज ऑफ डूइंग करप्शन होता था और अब ईज ऑफ डूइंग बिजनेस होता है।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘सबको मालूम है “ease of doing business” की हकीकत, लेकिन ख़ुद को खुश रखने के लिए “Dr Jaitley” ये ख्याल अच्छा है’ यह ट्वीट एक गालिब के शेर को ध्यान में रख कर लिखा गया है। शेर में लिखा गया है कि ‘हमको मालूम है जन्नत की हकीकत, लेकिन दिल को बहलाने के लिए गालिब ख्याल अच्छा है’

Related posts

पटना में कांग्रेस ने मनाई अनुग्रह नारायण सिंह की 130वीं जयन्ती

Rani Naqvi

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री भी कोरोना संक्रमित, प्रदेश में बेकाबू हालात

Aditya Mishra

यूपी में कोरोना रिकवरी दर 98.6 फीसदी, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

Shailendra Singh