Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राजस्थान

भीम गुफा स्थित अवैध अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, उपखंड अधिकारी के निर्देशन पर किया ध्वस्त

d09d94a1 20f2 4fd4 bd95 067701db1643 भीम गुफा स्थित अवैध अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, उपखंड अधिकारी के निर्देशन पर किया ध्वस्त

माउंट आबू से मगन प्रजापति की रिपोर्ट

माउंट आबू। आए दिन देश के किसी न किसी हिस्से से अवैध निर्माण करने का मामला सामने आता ही र​हता है। ऐसी घटना दबंगो द्वारा रोज की जाती है। लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती है। प्रशासन देखकर सिर्फ तमाशा देखता है और बाद में तीखे तेवर दिखाते हुए कार्रवाई भी करता है। इसे में क्या कहेंगे। पहले दबंगो के ​इशारों में चलकर प्रशासन ने ऐसा किया। ऐसा ही कुछ माउंट आबू में देखने को मिला, जहां लोगों द्वारा अवैध रूप से भवन निर्माण किया गया था। इन दिनों पुलिस प्रशासन के तेवर कुछ बदले—बदले नजर आ रहे हैं। जिसके चलते प्रशासन निरंतर अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है इसी के चलते माउंट आबू के ओरिया में भीम गुफा के समीप राजकीय भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया था। जिसको लेकर उपखंड अधिकारी डॉ गौरव सैनी के निर्देशन पर सूचना मिलते ही भू—अभिलेख निरीक्षक कुछ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

अवैध अतिक्रमण हटाया गया—

बता दें कि माउंट आबू में अवैध रूप से लोगों द्वारा निर्माण कर भवन निर्माण करने को लेकर प्रशासन इन अवैध निर्माण को लेकर सख्त नजर आ रही है इसी के चलते प्रशासन निरंतर अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है इसी के चलते माउंट आबू के ओरिया में भीम गुफा के समीप राजकीय भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया था जिसको लेकर उपखंड अधिकारी डॉ गौरव सैनी के निर्देशन पर सूचना मिलते ही भू अभिलेख निरीक्षक कुछ बिहारी साथ के साथ पटवारी रामलाल मौके पर पहुंचे थे और मौका मुआयना कर अवैध निर्माण पाया गया। जिस पर भीम गुफा का रास्ता अवरुद्ध किया गया था। वहीं पास में ही पत्थर की दीवार से दो कमरों का निर्माण किया गया। इसके साथ ही वहीं मौके पर पहुंचे तो कार्य निर्माण जारी था। जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी के जरिए अतिक्रमण ध्वस्त कराया गया। इस दौरान भू—अभिलेख निरीक्षक कुंजबिहारी, पटवारी रामलाल गारासिया, वार्ड पंच स्थानीय नागरिक भी मौजूद रहे।

Related posts

जम्मू की झुग्गियों में भीषण आग लगने से 3 लोगों की मौत, 6 घायल

shipra saxena

पोती गुरमेहर को मिला दादा का सपोर्ट, बोले ना उठाए राष्ट्रीयता पर सवाल

shipra saxena

हिमाचल- दूसरे दिन भी शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन, 46 शव बरामद

Pradeep sharma