February 23, 2024 9:44 am
हेल्थ

अगर आप भी हैं बढ़ती शुगर से परेशान, तो जानिये भांग से कैसे पा सकते हैं इस परेशानी से छुटकारा

Health Tips

आजकल के बिजी लाइफ स्टाइल और खान-पान की वजह से हमारे शरीर में कई बिमारियां घर कर लेती हैं। सबसे ज्यादा आजकल जो बिमारी देखी जाती है वो है शुगर एक ऐसी समस्या बन चुकी है जिसे ज्यादातर इंसान परेशान है। जब शरीर में चीनी की मात्रा अधिक हो जाती है तो ऐसे में शुगर की समस्या हो जाती  है। साथ ही शुगर की बिमारी होने पर हमारी  बॉडी की इम्युनिटी पावर भी काफी वीक हो जाती है। और जिसकी वजह से और भी रोग होने की संम्भावना बढ़ जाती है।

KIDNEY 5 अगर आप भी हैं बढ़ती शुगर से परेशान, तो जानिये भांग से कैसे पा सकते हैं इस परेशानी से छुटकारा

शुगर को रखे कण्ट्रोल

वैसे तो बहुत लोगों को शुगर को कण्ट्रोल रखने के लिए  तरह-तरह के उपाय करते देखा जाता है। लेकिन ज्यादा दवाइयों का सेवन भी सेहत के लिहाज से सही नहीं माना जाता है। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके प्रयोग से काफी हद तक आप शुगर की परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। और कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा।

आयुर्वेदिक औषोधी है भांग, क्या आप जानते भांग पिने के फायदे - Rochak Post

वैसे तो  अक्सर लोगों को भांग का सेवन नशे के लिए करते देखा जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि भांग के सेवन से आप अपने शरीर में शुगर के लेवल को भी कण्ट्रोल में रख सकते है, अगर नहीं तो चलिये जानते हैं कि ये कैसे हो सकता है।  इसके लिए बस आपको करना होगा ये आसान सा काम भांग की एक पत्ती को लेकर अच्छे से धो लें उसके बाद अब इसे एक बादाम के साथ मिलाकर सुबह खली पेट खाये, अगर आप नियमित रूप से इसका  सुबह खाली पेट सेवन करते हैं तो इससे आपका शुगर लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है। तो आप भी इस घरेलु उपाय को आजमा सकते हैं। और अपने शुगर को कंट्रोल कर सकते हैं।

 

 

Related posts

अगर आपको भी होती है ब्लैकहेड्स की समस्या तो अपनाएं ये उपाये, एक रात में हो जाएंगे गायब

mohini kushwaha

फूड प्‍वाइजनिंग से बचना हैं तो इन बातों का रखे ध्यान

mohini kushwaha

राज्य स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक बनीं डॉ. अमिता उप्रेती, संभाला कार्यभार

Trinath Mishra