मोदी1 पीेएम मोदी की राज्य के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में देश के 4 राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इन्हीं बड़ी वजहों की वजह की पीएम मोदी आज सभी राज्यों के सीएम के साथ एक बार फिर बैठक कर रहे हैं।

मोदी 1 पीेएम मोदी की राज्य के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग

वर्चुअ मीटिंग से मोदी ले रहे राज्यों की जानकारी

बता दें की पीएम मोदी वर्चुअल मीटिंग की जरिए देश के सभी राज्यों का हाल जान रहे हैं। मोदी की यह बैठक आज दोपहर 12 बजे से शुरू हुई है। इस बैठक के मद्देनजर अटकलें लगाई जा रही हैं कि देश में एक बार पूरी सख्ती के साथ मोदी लॉकडाउन लगाने की बात कह सकते हैं।

बैठक में वैक्सीनेशन पर हुई चर्चा

बता दें पीएम मोदी द्वारा सभी राज्यों के सीएम से कोरोना के मद्देनजर जानकारी ली जा रही है। इसके साथ ही इस बैठक में पीएम मोदी ने देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने पर जोर दिया है।

1 करोड़ पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या

बता दें कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस के कुल 28903 नए मामले सामने आने के बाद पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख के पास हो गई है। हाल में 188 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है। इन मौतों के साथ ही मृतकों की संख्या भी 1 लाख 60 हजार हो गई है।

कोरोना इज बैक

बीते कुछ महीनों में कोरोना मामलों में कंट्रोल आता नजर आ रहा था, लेकिन इसमें एक बार तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है। इसी क्रम में बात करें कोरोना कहर की तो पंजाब, महाराष्ट्र ने काफी पहले ही अपने राज्यों में नाइट कफ्यू समेत कई अन्य पाबंदियां लगा दी है।

महाराष्ट्र में कोरोना के सर्वाधिक मामले

गौरतलब है कि देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है। कोरोना मरीजों की संख्या में पचास फीसदी से ज्यादा केस महाराष्ट्र के हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के 23,47,328 केस हैं, जिसमें से 1,38,813 सक्रिय मामले हैं।

चार चरणों में जिलेवार होंगे यूपी पंचायत चुनाव, यहां पढ़िए गाइडलाइन

Previous article

चार साल पूरे होने पर योगी सरकार की बड़ी तैयारी, जिले भर में होंगे कार्यक्रम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in देश