देश हेल्थ

पीेएम मोदी की राज्य के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग

मोदी1 पीेएम मोदी की राज्य के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में देश के 4 राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इन्हीं बड़ी वजहों की वजह की पीएम मोदी आज सभी राज्यों के सीएम के साथ एक बार फिर बैठक कर रहे हैं।

मोदी 1 पीेएम मोदी की राज्य के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग

वर्चुअ मीटिंग से मोदी ले रहे राज्यों की जानकारी

बता दें की पीएम मोदी वर्चुअल मीटिंग की जरिए देश के सभी राज्यों का हाल जान रहे हैं। मोदी की यह बैठक आज दोपहर 12 बजे से शुरू हुई है। इस बैठक के मद्देनजर अटकलें लगाई जा रही हैं कि देश में एक बार पूरी सख्ती के साथ मोदी लॉकडाउन लगाने की बात कह सकते हैं।

बैठक में वैक्सीनेशन पर हुई चर्चा

बता दें पीएम मोदी द्वारा सभी राज्यों के सीएम से कोरोना के मद्देनजर जानकारी ली जा रही है। इसके साथ ही इस बैठक में पीएम मोदी ने देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने पर जोर दिया है।

1 करोड़ पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या

बता दें कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस के कुल 28903 नए मामले सामने आने के बाद पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख के पास हो गई है। हाल में 188 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है। इन मौतों के साथ ही मृतकों की संख्या भी 1 लाख 60 हजार हो गई है।

कोरोना इज बैक

बीते कुछ महीनों में कोरोना मामलों में कंट्रोल आता नजर आ रहा था, लेकिन इसमें एक बार तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है। इसी क्रम में बात करें कोरोना कहर की तो पंजाब, महाराष्ट्र ने काफी पहले ही अपने राज्यों में नाइट कफ्यू समेत कई अन्य पाबंदियां लगा दी है।

महाराष्ट्र में कोरोना के सर्वाधिक मामले

गौरतलब है कि देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है। कोरोना मरीजों की संख्या में पचास फीसदी से ज्यादा केस महाराष्ट्र के हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के 23,47,328 केस हैं, जिसमें से 1,38,813 सक्रिय मामले हैं।

Related posts

2022 तक विकसित प्रदेशों की लिस्ट में यूपी सबसे टॉप पर होगाः अमित शाह

Vijay Shrer

धारा 144 तोड़ने के आरोप में आप विधायक ऋतुराज गिरफ्तार

Rahul srivastava

टीबी मुक्त भारत अभियान की शुरुआत, पीएम बोले 2025 में भारत होगा टीबी से मुक्त

Vijay Shrer