featured देश

सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर पति ने कराई डिलिवरी, बच्ची के जन्म के बाद महिला की मौत

वीडियो देखकर किया प्रसव प्रसूता की मौत सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर पति ने कराई डिलिवरी, बच्ची के जन्म के बाद महिला की मौत

कोयंबटूर- फेसबुक,यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलिविरी की प्रक्रिया देखकर पति के डिलिवरी करने से महिला की मौत हो गई।बता दें कि वीडियो की मदद से तिरुपुर में घर पर ही प्रसव कराने की एक दंपति की योजना उन्हें महंगी पड़ी। और महिला को जिंदगी से हाथ धो बैठी। गौरतलब है कि एक बच्ची को जन्म देने के बाद 28 साल की महिला की मौत दर्दनाक मृत्यू हो हुई।

 

वीडियो देखकर किया प्रसव प्रसूता की मौत सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर पति ने कराई डिलिवरी, बच्ची के जन्म के बाद महिला की मौत

 

पाकिस्तान आम चुनाव से पहले हाफिज सईद को लगा बड़ा झटका, फेसबुक ने डिलीट किया एमएमएल का पेज

आज पुलिस ने बताया कि महिला ‘कृतिका’ का यह दूसरा बच्चा था

मामले की जानकारी देते हुए आज पुलिस ने बताया कि महिला ‘कृतिका’ का यह दूसरा बच्चा था। और घर पर प्रसव के दौरान अत्यधिक रक्तस्राव से उसकी मौत हुई। पुलिस ने बताया कि कृतिका के पति नने अपने दोस्त और दोस्त की पत्नी की मदद से प्रसव किया था। सबसे बड़ी बात यह कि मृतिका के पति ने प्रसव में जिसकी मदद ली उनके पास कोई भी चिकित्सीय योग्यता नहीं थी।

पुलिस ने कृतिका के पति कार्तिकेयन को हिरासत में ले लिया

पुलिस के मुताबिक प्रसव के बाद अधिक रक्तस्राव से कृतिका बेहोश हो गई जिसके बाद उसे एवं नवजात को तिरुपुर के एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर बाल विकास अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने कृतिका के पति कार्तिकेयन को हिरासत में ले लिया।दंपति का पहले से पांच साल का एक बच्चा है।

 थाईलैंड के गुफा से बचाए गये 12 लड़कों और उनके फुटबॉल कोच को आज अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

कृतिका जब दूसरी बार गर्भवती हुई तो पति-पत्नी ने फेसबुक एवं यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया साइट पर निर्देश देखने शुरू कर दिए

बता दें कि कार्तिकेयन एक कंपनी में काम करता है। कृतिका जब दूसरी बार गर्भवती हुई तो पति-पत्नी ने फेसबुक एवं यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया साइट पर निर्देश देखने शुरू कर दिए। उन्होंने कृतिका के पोषण एवं उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के स्वस्थ विकास के लिए किस तरह का आहार होना चाहिए, यह भी सोशल मीडिया से सीखा था।

महिला की मौत के बाद नवजात बच्ची अस्पताल में भर्ती है

बता दें कि घटना 22 जुलाई की है। महिला की मौत के बाद नवजात बच्ची अस्पताल में भर्ती है। मृत कृतिका के पति ने अपने दोस्त प्रवीण और उसकी पत्नी को घर पर समान्य प्रसव में मदद करने के लिए बुलाया। उन्होंने मोबाइल फोन और कंप्यूटर में निर्देश देखकर सामान्य प्रसव कराना शुरू किया। कुछ ही समय बाद कृतिका ने बच्ची को जन्म दिया। और वह बेहोश हो गई, बेहोशी की हालत में महिला के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

मुंबई हादसा: एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के अंदर गिरा ब्रिज, 25 से ज्यादा घायल, 3 की मौत

Pradeep sharma

लखनऊ की कायनात का स्‍टार्टअप बना उनका पैशन, अब दूसरों को जोड़ने का लक्ष्‍य     

Shailendra Singh

ताजमहल को तोड़ने का विवाद बयान देकर फिर फंसे आजम खां

piyush shukla