CM Photo 01 dt.05 April 2018 होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रावत से की मुलाकात
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को सीएम आवास पर होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। सीएम रावत और होटल व्यवसायियों के बीच प्रदेश में पर्यटन के विकास, होटल व्यव्साय के जरिए अधिक से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होने और प्रदेश सरकार के राजस्व में वृद्धि को लेकर अलग-अलग मुद्दो पर गहन चर्चा की। सीएम रावत ने कहा कि सरकार राज्य में पर्यटन और सहायक गतिविधियों को अधिक से अधिक बढ़ावा देना चाहती है।
 CM Photo 01 dt.05 April 2018 होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रावत से की मुलाकात
पर्यटन को लोगों की आर्थिकी से जोड़ कर पलायन पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रयासरत है कि राज्य के मानव संसाधन का उपयोग राज्य के विकास में किया जा सके तथा युवाओं को कौशल विकास के जरिए स्वालम्बी बनाया जा सके। सरकार विलेज टूरिज्म को बढ़ावा दे रही है। वर्ष 2020 तक प्रदेश में 5000 होम स्टे प्रारम्भ कर दिए जाएगे।मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य का भविष्य पर्यटन में निहित है।
आॅल वेदर रोड, कर्णप्रयाग रेलवे लाइन, सम्पर्क मार्गो के सुदृढ़ीकरण, युवाओं को हाॅस्पिटैलिटी इण्डस्ट्री के लिए स्किल बनाना, हाॅस्पीटीलिटी यूनिवर्सिटी के निमार्ण, देहरादून में संस्कृति ग्राम के विकास, 13 डिस्ट्रिक्ट 13 न्यू डेस्टीनेशन योजना द्वारा राज्य में पर्यटन को नई दिशा व गति मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने बताया कि 13 डिस्ट्रिक्ट 13 न्यू डेस्टीनेशन के तहत 13 जिलों में नए थीम बेस्ड पर्यटक स्थल विकास हेतु चिहनित किए गए है। राज्य की संस्कृति को पर्यटन से जोड़ा जा रहा है। जल्द ही टिहरी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

ओखलकांडा में सीएम ने किया 19 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

Previous article

काले हिरण का साया सल्लू पर, बिश्नोई समाज की भूमिका?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.