CM photo 07 dt.04 April 2018 ओखलकांडा में सीएम ने किया 19 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
नैनीताल। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने राजकीय इन्टर कॉलेज ओखलकांडा प्रांगण में लगभग 19 करोड की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने ग्रामीण लाभार्थियो को अश्व, गाय, भैस बकरी पालन हेतु 24.50 लाख, दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के अन्तर्गत 211 लाभार्थियों को 1 करोड 5 लाख और नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैक की ओर से 20 लाभार्थियों को कृषि व्यवसाय हेतु 10 लाख के चैक वितरित किए। मुख्यमंत्री रावत ने इस अवसर पर 141 लाख लागत के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भवन तथा 1444.25 लाख की लागत से सिमलिया बैण्ड से साननी बैण्ड तक 10.38 किमी हल्का वाहन मार्ग का पुन निमार्ण एवं सुदृढीकरण कार्यों का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री ने राज्य योजना के अन्तर्गत जनपद नैनीताल के विकास खण्ड धारी मे कसियालेख-हरिनगर-काफली से चीला तोक तक मोटर मार्ग का निमार्ण एंव सुधारीकरण लम्बाई 1.40 किमी कार्य हेतु 232.52 लाख, राज्य योजना के अन्तर्गत जनपद नैनीताल के विकास खण्ड ओखलकाण्डा के अन्तर्गत रैकुना मे गौला नदी पर 30 मीटर स्पान स्टील गर्डर पैदल सेतु लम्बाई 30 मी0, लागत 87.02 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया तथा ओखलकांडा राजकीय इन्टर कालेज को डिजिटल किये जाने के साथ ही राजकीय इन्टर कालेज ओखलकांडा से खनस्यू तक 8 किमी सडक बनाने की घोषणा भी की।
CM photo 07 dt.04 April 2018 ओखलकांडा में सीएम ने किया 19 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
मुख्यमंत्री  ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ओखलकांडा और भिकियासैंण में ई-हेल्थ सेन्टर व टेली-मेडिसिन सुविधा का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ओखलकांडा और भिकियासैंण को टेली मेडिसन सुविधा से जोड़कर एक ऐतिहासिक कदम उठाया है। टेली मेडिसन की सुविधा से अब अलग-अलग रोगो स्वास्थ्य सुविधायें प्राप्त होंगी। ई-हेल्थ टेली मेडिसिन द्वारा 46 जांचें की जायेगी, जांच सीधे श्रीनगर मेडिकल कालेज के स्पेसलिस्ट चिकित्सकों द्वारा जांच कर बीमारी के अनुसार दवाईयां लिखी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में अब तक 4 चिकित्सालय अगस्तमुनी, नौगांव, भिक्यिासैण के साथ ही ओखलकांडा प्राथमिक चिकित्सालय टेली मेडिसिन से जुड गये है।
उन्होने कहा कि प्रदेश में 36 चिकित्सालय टेली मेडिसिन एवं टेली रेडियोलाॅजी से जुड गये है। प्रदेश के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों को आगामी तीन वर्षो में आॅफ्टिकल फाइबर से जोडा दिया जायेगा, जिससे अच्छी इन्टरनैट सेवा मिलेगी तथा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रो के सभी चिकित्सालयों को टेली मेडिसिन और टेली रेजियोलाॅजी से जोड़ा जा सकेगा।ओखलकांडा इन्टर कालेज के प्रांगण में जनसभा को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ सरकार ने स्वास्थ को भी प्राथमिकता दी है। उन्होने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक सरकारी अस्पतालांें मे एक-एक चिकित्सक की तैनाती कर दी गई है।

क्या कपिल शर्मा का नया शो भी होगा बंद

Previous article

होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रावत से की मुलाकात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.