प्रदेश में बढ़ते कोरोना के चलते दो दिन बंद रहेगा हाईकोर्ट का कामकाज

लखनऊ: लखनऊ हाईकोर्ट को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दो दिन बंद रखा जायेगा। इस दौरान कोई भी कामकाज नहीं होगा। चीफ जस्टिस ने परिसर बंद करने का आदेश दिया है।

दो दिन बंद रहेगा कोर्ट

हाईकोर्ट प्रयागराज और लखनऊ बेंच 1 और 2 अप्रैल को बंद रहेंगे।  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस बारे में रजिस्ट्रार जनरल ने पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आगामी 1 और 2 अप्रैल को मुकदमों की ई-फाइलिंग भी नहीं होगी और हाईकोर्ट परिसर को बंद रखा जाएगा।

मास्क में लापरवाही पर भी जताई नाराजगी

इसके साथ ही इलाहाबाद हाई कोर्ट की तरफ से प्रदेश सरकार को फटकार लगाई गई है। मास्क लगाने में लापरवाही के चलते यह नाराजगी जताई गई। हाईकोर्ट की तरफ से कहा गया कि प्रदेश की पुलिस इस पर कड़ी कार्रवाई नहीं कर पा रही है।

1 मार्च को ही मास्क को लेकर आदेश पारित किया गया था। जिसे सख्ती से लागू नहीं किया जा रहा है। इसमें यह निर्देश दिया गया था कि लोग बिना मास्क के बाहर ना निकलें और पुलिस प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि नियम लागू हो।

प्रदेश में 700 से अधिक मामले

बुधवार को प्रदेश में 700 से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, लखनऊ में 220 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में लगातार प्रशासन कई तरह के इंतजाम और बचाव पर जोर दे रहा है। सार्वजनिक कार्यक्रम पर भी रोक लग रही है। वहीं देश के कुछ भाग में दोबारा लॉकडाउन लगना भी शुरु हो गया है।

होली का पर्व भी आने वाला है, देश के अलग-अलग भाग से आने वालों पर भी विशेष नज़र रखने के निर्देश दिए गए हैं। टेस्टिंग को भी बढ़ाने के साथ-साथ वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जा रहा है। 1 अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर के लोग भी टीका लगवा पायेंगे, यह टीकाकरण का चौथा चरण होगा।

लाउडस्‍पीकर के बाद योगी सरकार के मंत्री ने बुर्के पर उठाया सवाल, दिया ये बयान

Previous article

बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन में आई तेजी, छह लाख के ऊपर पहुंचा रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.