February 28, 2024 11:10 am
featured देश

Heavy Rain in Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश, जलजमाव से सड़कें जलमग्न

Heavy rain lash the Hyderabad Heavy Rain in Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश, जलजमाव से सड़कें जलमग्न

Heavy Rain in Tamil Nadu: तमिलनाडु में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश से चेन्नई के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

ये भी पढ़ें :-

भाजपा ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ट्विटर पर पोस्टर किया जारी, बताया- लुटेरा

तेज बारिश से तमिलनाडु के अधिकांश जिले प्रभावित हैं। सड़कें और गलियां जलमग्न हो चुकी हैं। राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। राज्य सरकार ने सभी जिलों के डीएम को फील्ड में मुस्तैद रहने को कहा है।

दरअसल, बीते कई दिनों से जारी बारिश के कारण बांधों पर दवाब काफी बढ़ चुका है, लिहाजा कुछ के दरवाजे खोलने पड़े। संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रखी जा रही है। राहत एवं बचाव कर्मियों को आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद राज्य सरकार ने पिछले दिनों 26 जिलों में स्कूल – कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी थी। परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया।

पिछले साल भी आई थी बाढ़
तमिलनाडु में पिछले साल यानी 2021 के नवंबर माह में भी जोरदार बारिश हुई थी। राज्य में बारिश संबंधित घटनाओं में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। बांध से पानी छोड़े जाने के कारण राज्य के कई इलाके जलमग्न हो गए थे। किसानों की फसलें डूब गई थीं।

Related posts

अंतिम विदाई के वक्त याद आया शहीद का फेसबुक पोस्ट, सभी लोग हुए भावुक

Pradeep sharma

गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रपति से किसान बिल वापस लेने की मांग की

Trinath Mishra

राज्यमंत्री सुनील भराला की गाड़ी का एक्सीडेंट, गाड़ी हुई बुरी तरह क्षतिग्रस्त

Yashodhara Virodai