featured यूपी

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट जारी   

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट जारी   

लखनऊ: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जनपदों में 7 और 8 अगस्‍त को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के कई क्षेत्रों में दोनों दिन भारी बारिश हो सकती है।

यहां अगले दो घंटों में बारिश का अलर्ट  

मौसम विभाग ने ट्वीट किया, अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली-NCR, अमरोहा, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, बिलारी, चंदौसी (यूपी) और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। प्रदेश के मेरठ सहित आसपास के जनपदों में भी पिछले चार दिनों से हर दिन बारिश हो रही है।

यूपी में बीते 24 घंटों में छिटपुट जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जबकि कुछ जगहों पर गरज के साथ बौछारें पड़ीं। मौसम विभाग के अनुसार, सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल के जनपदों में होगी। इन जिलों में तेज गरज और चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।

26 जिलों में अलर्ट

उत्‍तर प्रदेश के चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, चंदौली, कौशांबी, महोबा, झांसी, हमीरपुर, ललितपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, औरैया, आगरा, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बहराइच, महाराजगंज, गोरखपुर, प्रयागराज, अमेठी, फतेहपुर, रायबरेली, सोनभद्र और सीतापुर जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

Related posts

महामुकाबला: जानिए क्या है खास, लोगों की लगी है आस

Pradeep sharma

भाजपा सरकार के रामराज्य में यूपी बना कुपोषित राज्य: ओपी राजभर  

Shailendra Singh

ग्रेनेड़ हमला में छह घायल, आतंकी ठिकाना ध्चस्त

Rajesh Vidhyarthi