September 28, 2021 1:13 am
featured यूपी

भाजपा सरकार ने किया किसानों का सम्मान : जेपी नड्डा

जनता को दिलाएं सरकारी योजनाओं का लाभ

जनता को दिलाएं सरकारी योजनाओं का लाभ
लखनऊ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को सम्मान देने का काम किया है। पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। नीम कोटेड यूरिया किसानों को देकर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रोक दी गई है। डीएपी जो 2400 रुपये में आता था आज वह 1200 रुपये में आता है। इसे बताना होगा कि मोदी सरकार किसानों की हितैषी है।
उन्होंने कहा कि किसी ने किसानों की पेंशन के बारे में सोचा नहीं था। पीएम किसान मानधन योजना से अब ती हजार रुपये की मासिक पेंशन 60 साल की उम्र होने पर मिलने लगी है। किसानों के लिए किया गया यह बड़ा फैसला है।

जनता को दिलाएं सरकारी योजनाओं का लाभ
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों से कहा कि जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प है कि कोई भी पक्की छत से वंचित न रहे। उनके संकल्प को पूर्ण करने के लिए गांव-गांव घर जाकर प्रयास करिए। भारत की तस्वीर थी कि धुएं में फेफड़ा जलाकर महिला अपने परिवार को खाना खिलाती थी। लेकिन, मोदी ने उज्ज्वला योजना से महिलाओं की जिंदगी बदलने का काम किया है। दशकों से कई गांव ऐसे थे ,जहां कभी बिजली नहीं आई। लेकिन मोदी और प्रदेश में योगी के नेतृत्व में आज लोगों के जीवन में रोशनी आई है।

भाजपा ने किया महिला सशक्तीकरण का काम
जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 11 करोड़ महिलाओं को इज्जत घर दिया। यूपी में एक करोड़ 60 लाख शौचालय बने हैं। इस तरीके से हमने यूपी के साथ-साथ देश में महिला सशक्तीकरण को और मजबूत किया है। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के यूपी में कुल 2.54 करोड़ लाभार्थी हैं, इसमें से 1.83 करोड़ लोगों ने इसका लाभ उठा लिया है। उत्तर प्रदेश को सौभाग्य योजना के तहत करीब 80 लाख घरों को बिजली मिली है और पूरे देश में 2.62 करोड़ घरों को बिजली मिली है।

योगी ने यूपी को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने यूपी को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकाला। उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि यूपी दंगों का प्रदेश है, उन्माद का प्रदेश है। मगर, आज यहां निवेश है, जीडीपी बढ़ी है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है। यूपी में पहले सिर्फ एक जीटी रोड थी। सामने से ट्रक आने पर गाड़ी नीचे उतारनी पड़ती थी, लेकिन आज यूपी में एक्सप्रेसवे की भरमार है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, गंगा एक्सप्रेसवे, गोरखपुर एक्सप्रेसवे तमाम ऐसे एक्सप्रेसवे अब यूपी की पहचान हैं। मोदी जी का सपना था हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई उड़ान कराएंगे, ये आज सच हो रहा है।

अपने-अपने ब्लाक में कमल खिलाएं – स्वतंत्र देव सिंह
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों से कहा कि हमारी जिम्मेदारी बढ़ गयी है। इसलिए अपने-अपने ब्लाक में कमल खिलाएं। उन्होंने कहा कि जब कमल खिलता है तो राष्ट्रीय समस्याओं का समाधान होता है। जातिवाद क्षेत्रवाद और वंशवाद नहीं राष्ट्रवाद के लिए सीने में आग होनी चाहिए।

Related posts

बरेली की जनता की मांग, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम हो चौपुला ओवरब्रिज

Shailendra Singh

उत्तराखंड के रुड़की में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में लगी आग,7 लोग बुरी तरह झुलसे

rituraj

जीएसटी के बाद राहुल ने किया जीडीपी का नामकरण, बताया बीजेपी की ”ग्रॉस डिविजन पॉलिटिक्स”

Breaking News