Breaking News खेल राज्य

हरियाणा की छोरियों ने बढ़ाया देश का मान, बॉक्सिंग चैंपियनशीप में जीते चार स्वर्ण और दो कांस्य पदक

women हरियाणा की छोरियों ने बढ़ाया देश का मान, बॉक्सिंग चैंपियनशीप में जीते चार स्वर्ण और दो कांस्य पदक

नई दिल्ली।  विश्व में भारत का नाम रोशन करने वाले हरियाणा की छोरियों को रोहतक के एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। गुवाहटी में हुए चैंपियनशीप में अपना  दमखम दिखाने वाले हरियाणा की इन  6 महिला मुक्केबाजों ने पदक जीते हैं, जिनमें से चार से स्वर्ण और दो बाक्सरों नें कास्य पदक पर कब्जा जमाया है। हरियाणा के बॉक्सरों की इस उपलब्धी में  रोहतक की नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में एक समारोह में राज्य के मंत्री ओम प्रकाश धनखंड ने उन्हें सम्मानित किया और साथ ही इस अवसर पर हरियाणा की इन छोरियों को इनाम के रूप में देसी गाय देने की भी घोषण की। women हरियाणा की छोरियों ने बढ़ाया देश का मान, बॉक्सिंग चैंपियनशीप में जीते चार स्वर्ण और दो कांस्य पदक

गौरतलब है कि इस चैंपियनशीप में दुनियाभर के बॉक्सरों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में हरियाणा की नीतू ने 48 किलोग्राम, ज्योति गुलिया ने 51 किलोग्राम,साक्षी चौधरी ने 54 किलोग्राम और शशी चोपड़ा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। जबकि अनुपमा ने 81 किलोग्राम और नेहा ने भी 81 किलोग्राम के खेल में कांस्य पदक अपने नाम किया। समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के कैबिनेच मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि इन छोरियों ने ंमुक्केबाजी में भारत और हरियाणा का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

समारोह के दौरान पदक विजेता बॉक्‍सरों को देसी गाय देने की घोषणा की. उन्होंने यह भी कहा कि गांवों में लगने वाले ग्राम गौरव पट्ट पर खिलाड़ियों के नाम भी लिखे जाएंगे। समारोह को संबोधित करते हुए राज्‍य के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि इन महिला मुक्केबाजों ने भारत और हरियाणा का गौरव बढ़ाया है, समारोह के दौरान पदक विजेता बॉक्‍सरों को देसी गाय देने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि गांवों में लगने वाले ग्राम गौरव पट्ट पर खिलाड़ियों के नाम भी लिखे जाएंगे।

 

Related posts

नागरिकता संशोधन बिल: कांग्रेस ने बताया असंवैधानिक, शिवसेना बोली करेंगे विरोध

Trinath Mishra

मैंच से पहले सानिया मिर्जा ने ट्रोलर्स को दिया जवाब कहा, प्रेग्नेंट को तो बख्श दो

mahesh yadav

राहुल का मोदी पर सीधा हमला बताया नाकाबिल प्रधानमंत्री

bharatkhabar