Breaking News featured खेल

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी, पेमेंट स्ट्रक्चर में किया जाएगा संशोधन

ejhafa टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी, पेमेंट स्ट्रक्चर में किया जाएगा संशोधन

नई दिल्ली। टीम इंडिया के क्रिकेटरों के वेतन में वृद्धि को लेकर चली आ रही कशमश गुरुवार को समाप्त हो गई। प्रशासकों की समिति ने टीम इंडिया के क्रिकेटरों के वेतन में वृद्धि की मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि सीओए ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्ताव विराट कोहली के साथ बैठक  करने के बाद वेतन वृद्धि पर मौहर लगा दी। बैठक के दौरान टीम इंडिया के कप्तान ने सैलरी बढ़ाने की वकालत करते हुए कहा था कि सभी खिलाड़ियों के वेतन में वृद्धि की जानी चाहिए। इस दौरान ये भी फैसला लिया गया कि टीम इंडिया अगले साल 2018 में अपने इंग्लैंड दौरे के पहले मैच से पहले वहां जाएगी, ताकि टीम वहां की पीचिस के सारे फॉरमेट को समझ सके।

ejhafa टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी, पेमेंट स्ट्रक्चर में किया जाएगा संशोधन

गौरतलब है कि गत सप्ताह कप्तान कोहली ने कड़े शेड्यूल को लेकर बीसीसीआई पर सार्वजनिक रूप से निशाना साधते हुए कहा था कि टीम को विदेशी सरजर्मी पर उतरने से पहले अभ्यास करने के लिए थोड़ ज्यादा समय मिलना चाहिए।  ंमिली जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों की तरफ से आईपीएल प्रसारण से होने वाली कमाई में हिस्सा लेने की कोई बात नहीं कि गई है, हालांकि वेतन में समानजनक वृद्धि की मांग जरूर की गई थी। वेतन वृद्धि को लेकर बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम उजागर न  करने की शर्त पर बताया कि सीओए ने खिलाड़ियों के वेतन को बढाने के लिए पेंमेंट स्ट्रक्चर में संशोधन करने की बात कही है।

आपको बता दें कि 2016-17 के पिछले सत्र में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के वेतन को दोगुना कर दिया था। इसके तहत ग्रेड-ए के खिलाड़ियों के वेतन को एक की जगह दो करोड़ कर दिया गया था। वहीं बाकी के दो ग्रेडों के खिलाड़ियों को भी दोगुना करके क्रमशः एक करोड़ और पचास लाख रुपये कर दिया गया था, लेकिन हाल ही में बीसीसीआई ने आईपीएल के प्रसारण अधिकार करीब 16,000 करोड़ रुपये में बेचे हैं, तो खिलाड़ी चाहते थे कि उन्हें भी इस कमाई में से हिस्सा मिले। हालांकि इस बात से खिलाड़ी इनकार कर रहे हैं। बोर्ड ने सितंबर में टेलिविजन प्रसारण अधिकारों को लेकर बड़ी डील की है. मीडिया मुगल कहे जाने वाले रूपर्ट मर्डोक के स्टार इंडिया चैनल के साथ 2018 से लेकर 2022 तक के आईपीएल को दिखाने का करार बीसीसीआई ने किया है.

 

Related posts

#BCCI Promotes halal टीम इंडिया के मैन्यू पर मचा बवाल, BCCI के डाइट प्लान पर यूजेस का फूटा गुस्सा

Neetu Rajbhar

यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की जीत, प्रधानमंत्री ने सीएम योगी को दी बधाई, कही ये बात   

Shailendra Singh

वाराणसीः गंगा के बढ़ रहे जलस्तर ने बढ़ाई नाविकों की चिंता, प्रशासन अलर्ट

Shailendra Singh