जन्मदिन विशेष-इस एक्टर की बीवी के स्‍पॉटबॉय थें रोहित शेट्टी

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर और कॉमेडी और एक्शन को एक सथ पर्दें पर लानें वालें रोहित शेट्टी आज अपना 45 जन्मदिन मना रहे हैं । रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च, 1973 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड में एक्शन और कॉमेडी को स्क्रीन पर एकसाथ दिखाने में माहिर रोहित को इस मुकाम तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। उन्होंने 17 साल की उम्र में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म ‘फूल और कांटे’ से  बॉलिबुड़ में अपना पहला कदम रखा था और उसके बाद उन्होंने 30 साल की उम्र में 2003 में पहली फिल्म ‘जमीन’ डायरेक्ट की, जो खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म के बाद उनके साथ कोई काम तक करने को तैयार था। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। आज हम उनके जन्मदिन पर खास आपके लिए लेकर आए हैं रोहित शेट्टी से जुड़ी वो बातें जो शायद ही कोई जानता हो

 

बॉलिबुड़ को एक से एक दमदार फिल्में देने वालें रोहित आज जिस मुकाम पर हैं उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े हैं आज शोहरत रोहित के कदम चूम रही हैं और बॉलिबुड़ की महान शख्सियत के रुर में रोहित को देखा जाता हैं पर क्या आपक पता हैं आज रोहित जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुचने सें पहले वो क्या करते हैं थें  रोहित शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। उन्होंने बताया था कि वे 1995 में आई फिल्म ‘हकीकत’ की एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों को प्रेस किया करते थे। इतना ही नहीं वे काजोल के स्पॉटब्वॉय भी रह चुके हैं।

गोलमाल की सीरिज नें दी करियर को उड़ान

रोहित शे्टटी नें फिल्म जगत को एक से एक सुपरहिट फिल्मों की सीरिज दी हालाकिं उनके करियर में उस वक्त बड़ा मोड़ आया जब उनकी पहली ही फिल्म फ्लोप हो गई उस वक्त मानों जैसें रोहित का करियर खत्म होनें की कगार पर आ चुका था लेकिन रोहित ने हार नहीं मानी जिसके बाद उन्होनें गोलमाल बनाई जो उन्हें एक अलग मुकाम पर लें गई। रोहित ने 2006 में फिल्म ‘गोलमालः फन अनलिमिटेड’ बनाई। अब तक गोलमाल सीरिज की 4 फिल्में बन चुकी है और चारों ही फिल्मों ने बेहतरीन कमाई की। गोलमालः फन अनलिमिटेड’ ने 29 करोड़ की कमाई की थी। इसके अलावा ‘गोलमाल रिटर्न’ ने 51 करोड़ रुपए, ‘गोलमाल 3’ ने 108 करोड़ रुपए, ‘गोलमाल अगेन’ ने 300 करोड़ के कारोबार में शामिल हुई जो रोहित के करियर को कामयाबी कें पहले पायदान पर ले गई

रोहित और अजय की दमदार जोड़ी 

रोहित शेट्टी की पहली फिल्म के बाद कोई भी उनके साथ काम करने को तैयार नहीं हो रहा था ऐसे में अजय देवगन नें
रोहित के साथ काम करने का फैसला किया और इस फैसलें को जनता नें काफी सराहा जिसके चलते आज रोहित नें अजय देवगन के साथ 10 फिल्में बनाई है। रोहित ने अजय के साथ ‘फूल और कांटे’, ‘गोलमाल’, ‘संडे’, ‘गोलमाल रिटर्न’, ‘ऑल द बेस्टः फन बिगिन्स’, ‘गोलमाल 3’, ‘सिघंम’, ‘बोल बच्चन’, ‘सिंघम रिटर्न’, ‘गोलमाल अगेन’ जैसी फिल्में बनाई है।

रोहित की अपकमिंग फिल्म ‘सिंबा’ 

अजय देवगन और रोहित शेट्टी की जोड़ी, कई हिट फिल्‍में एक साथ दे चुकी है. अब रोहित शेट्टी रणवीर सिंह के साथ एक्शन पैक्‍ड मसाला फिल्‍म ‘सिंबा’ ला रहे हैं, लेकिन इस फिल्‍म में भी रोहित के लक्‍की चार्म अजय देवगन नजर आने वाले हैं. रोहित शेट्टी ने अब तक 13 फिल्‍में डायरेक्‍ट की हैं और इनमें से 10 फिल्‍मों में अजय देवगन ने उनके साथ काम किया है. अब अपनी नई फिल्‍म ‘सिंबा’ में भी रोहित, अजय की झलक दर्शकों को जरूर दिखाएंगे. अजय देवगन इस फिल्‍म में एक स्‍पेशल किरदार करते दिखेंगे.