देश धर्म पंजाब राज्य वायरल

गुरुनानक जयंती: चंडीगढ़ सहित पंजाब में 26 स्थानों पर होगा डिजिटल लाइट एंड साउंड शो

guru nanak jayanti गुरुनानक जयंती: चंडीगढ़ सहित पंजाब में 26 स्थानों पर होगा डिजिटल लाइट एंड साउंड शो

चंडीगढ़। गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह के लिए समर्पित डिजिटल लाइट एंड साउंड शो, चंडीगढ़ सहित पंजाब में 26 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें लोगों को अल्ट्रा मॉडर्न शो के साथ चार महीने के लिए आध्यात्मिक कार्यक्रमों के रंग में रंगा जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव गुरकीरत कृपाल सिंह के विशेष प्रधान सचिव ने रविवार को व्यवस्थाओं की समीक्षा की। प्रवक्ता ने कहा कि 7 से 9 अक्टूबर तक मोहाली के सेक्टर 78 स्टेडियम में एक डिजिटल संग्रहालय स्थापित किया जाएगा जिसमें लोग सिखों के पहले गुरु गुरु नानक देव के जीवन को प्रदर्शित करते हुए सुबह 6:30 से शाम 6 बजे तक देख सकते हैं।

अगले चार महीनों तक चलने के लिए, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शाम 6 बजे मोहाली में शो का उद्घाटन करेंगे। गुरकीरत ने सुल्तानपुर लोधी में मुख्य कार्यक्रम में 1 से 12 नवंबर तक और 9 नवंबर से कार्यक्रम के अंतिम दिन तक आयोजित होने वाले लाइट एंड साउंड शो की व्यवस्था की भी समीक्षा की।

प्रवक्ता ने बताया कि, अपनी तरह का पहला फ्लोटिंग लाइट और साउंड शो इस श्रृंखला में लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा, और ये शो चंडीगढ़ के सुखना झील और पंजाब के 10 जिलों में आयोजित किए जाएंगे जिनमें रोपड़, होशियारपुर, लुधिना, जालंधर शामिल हैं। गुरदासपुर, मोगा, कपूरथला, श्री अमृतसर साहिब, तरनतारन और फिरोजपुर, जहां से ब्यास और सतलुज नदी गुजरती हैं।

Related posts

ईडी ने नोएडा की एक्सिस बैंक ब्रान्च पर दर्ज किया फर्जीवाड़े का केस

shipra saxena

राजस्थान सरकार ने 2000 डॉक्टरों और 9000 से ज्यादा नर्सिंग स्टाफ की भर्ती जल्द कराने का लिया फैसला

Rani Naqvi

सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगी राफेल विमान की जानकारी

mahesh yadav