featured देश

गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

BJP गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है इस लिस्ट में भाजपा ने भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा, धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, और चौयार्सी से संदीप देसाई को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

बता दे इन सभी 6 सीटों पर प्रथम चरण के दौरान 1 दिसंबर को मतदान होने हैं इससे पहले भाजपा ने 10 नवंबर को 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। 

अब दूसरी लिस्ट आने के बाद भाजपा ने कुल 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पहली लिस्ट में प्रथम चरण चुनाव होने वाली 83 सीटों और दूसरे चरण में चुनाव होने वाली 77 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। बता दें राज्य के कुल 182 विधानसभा में 2 चरणों में चुनाव होने हैं। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधानसभा सीटों पर मतदान होना तय है। प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर और दूसरे चरण यानी 5 दिसंबर के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर निर्धारित की गई है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Related posts

UP IAS Transfer: यूपी में फिर से चली तबादला एक्सप्रेस, योगी सरकार ने 3 आईएएस अधिकारियों का किया ट्रांसफर

Rahul

डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, बनाया नेशनल रिकॉर्ड

Rahul

फांसी की जगह मौत की सजा के लिए विकल्प बताए केंद्र: सुप्रीम कोर्ट

Rani Naqvi