February 4, 2023 5:11 am
featured देश

गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

BJP गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है इस लिस्ट में भाजपा ने भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा, धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, और चौयार्सी से संदीप देसाई को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

बता दे इन सभी 6 सीटों पर प्रथम चरण के दौरान 1 दिसंबर को मतदान होने हैं इससे पहले भाजपा ने 10 नवंबर को 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। 

अब दूसरी लिस्ट आने के बाद भाजपा ने कुल 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पहली लिस्ट में प्रथम चरण चुनाव होने वाली 83 सीटों और दूसरे चरण में चुनाव होने वाली 77 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। बता दें राज्य के कुल 182 विधानसभा में 2 चरणों में चुनाव होने हैं। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधानसभा सीटों पर मतदान होना तय है। प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर और दूसरे चरण यानी 5 दिसंबर के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर निर्धारित की गई है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Related posts

UP: 24 घंटे में मिले 1497 नए कोरोना संक्रमित, इस जिले में सबसे ज्‍यादा 48 मौतें  

Shailendra Singh

Joshimath Sinking: जोशीमठ शहर पहुंची गृह मंत्रालय व एनडीएमए की टीम, लेगी स्थिति का जायजा

Rahul

पंजाब बॉर्डर पर 2 घुसपैठिए ढेर, 20 हजार की पाकिस्तानी करेंसी जब्त

Pradeep sharma