लखनऊ: बकरीद को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नए मामलों का नियंत्रण लगाने के लिए विशेष सतर्कता अभियान शुरू करने की बात कही। सीएम ने कहा कि प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन फिर भी जरूरी है कि सारी सावधानियां बरती जाए।

10 दिन तक चलेगा विशेष फोकस टेस्टिंग अभियान

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अगले 10 दिनों तक विशेष फोकस टेस्टिंग अभियान शुरू किया जाएगा। इसका असर कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण लगाने में किया जाएगा। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए योगी आदित्यनाथ ने यह अभियान शुरू करने की बात कही। इस दौरान टेस्टिंग और वैक्सीनेशन पर भी विशेष जोर दिया जाएगा। यह कार्यक्रम 5 दिनों तक गांव में और 5 दिनों तक शहर में चलाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में सुधार के हालात

यूपी में कोरोना पर नियंत्रण लगाने में प्रदेश सरकार का फार्मूला काम कर रहा है। ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट को प्राथमिकता देकर नए केस पर रोक लगा दी गई है। प्रदेश के 38 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। बीते दिनों योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन जिलों में संक्रमण पर लगाम लग जाएगी, उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।

इन सबके अतिरिक्त बाहर से आने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग करने के लिए निर्देश भी दिए गए। इन टीकाकरण अभियान को और तेजी से चलाने की बात कही गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी लोग टीकाकरण से दूर जा रहे हैं, ऐसे में उनके बीच जागरूकता फैलाना भी सरकार का प्रमुख लक्ष्य है।

लखनऊ: दम तोड़ रही कोरोना की दूसरी लहर, यूपी में बचे सिर्फ इतने मरीज

Previous article

T20 World Cup: एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, दोनों टीमों को एक ग्रुप में रखा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured