PAKISTAN INDIA MATCH T20 World Cup: एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, दोनों टीमों को एक ग्रुप में रखा

कोरोना काल की वजह से लोग क्रिकेट से थोड़ दूर हो गए हैं। हालांकि सभी फैंस को जिन ताऱीखों के ऐलान का इंतजार था वो आज खत्म हो गया है। जी हां ICC ने 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे T-20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप का ऐलान कर दिया है।

भारत और पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा

वहीं ICC ने टूर्नामेंट को और ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा है। ऐसे में दो साल बाद एक बार फिर भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मुकाबला करेगा। बता दें कि ICC ने भारत और पाकिस्तान दोनों को ही ग्रुप 2 में रखा है। इसके अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो क्वालीफायर टीमें होंगी।

अगले हफ्ते जारी होगा शेड्यूल !

जानकारी दे दें कि कोरोना की वजह से T20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय UAE और ओमान में खेला जाएगा। ओमान में हुए समारोह में ICC के साथ BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी हिस्सा लिया। वहीं T-20 वर्ल्ड कप के मैच शेड्यूल अगले हफ्ते जारी किए जाने की संभावना है।

2019 विश्व कप में भिड़ी थीं आखिरीबार

वहीं इससे पहले आखिरी बार भारत और पाकिस्तान की टीमें 2019 वनडे विश्व कप में भिड़ी थीं। उस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। दरअसल पाकिस्तान अब तक वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत नहीं दर्ज कर सका है.

8 क्वालिफाइंग टीमें लेंगी हिस्सा

टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें हिस्सा लेंगी। जो ओमान और यूएई में खेला जाएगा। इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी। प्रारंभिक दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं। वहीं आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था।

कोरोना पर नियंत्रण लगाने के लिए यूपी सरकार शुरू करेगी विशेष अभियान

Previous article

Lucknow: यूपी में खराब कानून व्यवस्था पर प्रियंका गांधी का मौन धरना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured