featured यूपी

Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजी

Capture 5 Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजी

अमित गोस्वामी Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजीअमित गोस्वामी

Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट के पदाधिकारियों और प्रशासन के बीच परिक्रमा मार्ग में रथयात्रा को रोके जाने के बाद विवाद हो गया। दोनों पक्ष अपनी-अपनी बात पर अडिग रहे।

ये भी पढ़ें :-

Govardhan: पुलिस मुठभेड़ में 3 बदमाश गिरफ्तार, ऑनलाइन साइबर ठगी के मामलों में थे शामिल

बाद में प्रशासन की मनाही के बाद रथ यात्रा को पैदल व ई-रिक्शाओं के द्वारा निकाला गया। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट ने जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए जनजागरण यात्रा का आगाज गोवर्धन परिक्रमा से किया। गोवर्धन परिक्रमा के शुरूआती पड़ाव पर ही प्रशासन व पुलिस ने रथयात्रा को रोक दिया।

6 Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजी

एनजीटी के परिक्रमा मार्ग में वाहनों को रोकने के आदेश हैं: प्रशासन
प्रशासन ने बताया कि एनजीटी के परिक्रमा मार्ग में वाहनों को रोकने के आदेश हैं। रथयात्रा के रूकते ही जनजागरण यात्रा में चल रहे पदाधिकारी व अन्य लोग आक्रोशित हो गये। पूरे मामले को लेकर प्रशासन की मुख्यमंत्री तक शिकायत करने की बात कही।

Capture 5 Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजी

तीन घंटे तक प्रशासन व पदाधिकारियों के बीच कहासुनी हुई। इस दौरान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण की बात उठाई गई।

o Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजी

ये है मामला
जनजागरण रथ यात्रा श्रीकृष्ण जन्म भूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष भृगुवंशी आशुतोष पांडे, महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरि, साध्वी प्राची के नेतृत्व में गोवर्धन पहुंची थी। यहीं से यात्रा का आगाज कर परिक्रमा को शुरू करना था। श्रीकृष्ण जन्म भूमि मंदिर के निर्माण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए रथों को सजाया गया।

9 Govardhan: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन की रथ यात्रा को प्रशासन ने रोका, दोनों पक्ष में हुआ विवाद, की नारेबाजी

कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए जनजागरण यात्रा की शुरूआत गिरिराज जी का दुग्धाभिषेक कर किया गया। जैसे गोवर्धन परिक्रमा के शुरूआती पड़ाव पर रथ पहुंचा उपजिलाधिकारी कमलेश कुमार गोयल, सीओ राम मोहन शर्मा ने रोक दिया। कहासुनी के करीब तीन घंटे बाद ईरिक्शाओं के द्वारा रथयात्रा पूरी की गई।

Related posts

जिनके पास भारतीय पासपोर्ट है सरकार उन एनआरआई को आधार कार्ड जारी करने पर करेगी विचार

bharatkhabar

मेरी नजरबंदी के लिए मोदी नहीं बल्कि पाकिस्तान जिम्मेदार: हाफिज

Breaking News

गर्मियों में डिहाइड्रेशन से कैसे बचें, जानें कुछ घरेलू उपाए

pratiyush chaubey