gold GOLD PRICE- 4 सालों में सबसे ज्यादा नीचे आया सोना, देखें क्या है भाव
मन में है अगर सोना खरीदने की इच्छी तो जरूर पढ़ें ये खबर

ग्लोबल मार्केट में सोमवार को सोने की कीमत में मासिक गिरावट देखने को मिली है. जानकारी मुताबिक, चार साल में ये सबसे बड़ी मासिक गिरवट है. सोने की कीमत में गिरावट मार्च से अगस्त के बाद नवंबर में निचले स्तर पर पहुंच गई है. साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि ये गिरावट आने वाले दिनों में भी जारी रह सकती है.

42K तक पहुंच सकता है सोना
पिछले तीन हफ्तों की अगर बाद की जाए तो सोने का दाम 4000 प्रति 10 ग्राम तक नीचे गिर गया है. वहीं सोने में अभी ओर भी गिरावत आ सकती हैं और चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट आने की उम्मीद है. सोने की कीमत में 7425 रुपयों की गिरावट आई है.

आखिर क्यों सस्ता होता जा रहा है सोना
कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबरें आ रही हैं, वैसे-वैसे सोने के भाव में गिरावट आ रही है. क्योंकि निवेशक सोने से पैसा निकालकर शेयर बाजार में लगा रहे हैं. वैक्सीन की उम्मीद शेयर बाजार में रौनक ले आई है, जिससे की वजह से सोने की कीमत लोगों के लिये खुशखबरी ला रही है.

इस कोरोना काल में सोने की कीमत पर पूरी दुनिया की निगाहें हैं. मार्च से अगस्त तक सोने की कीमत में एकतरफा बढ़त देखने को मिली, अब जैसे-जैसे कोरोना वैक्सीन की खबरें आ रही हैं सोने की कीमत में कमी नजर आ रही है.

चांदी की कीमत मे भी गिरावट की उम्मीद
30 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखी गई. ये गिरावट 3.2 फीसदी की थी. चांदी की कीमत 21.96 डॉलर प्रति औंस पहुंच गई है. पिछले 4 साल में नवंबर गोल्ड के लिये सबसे खराब महीना साबित होता नजर आ रहा है.

बाप-बेटी में छिड़ी सियासी जंग, अब्दुल राशिद शोरा ने शेहला रशीद पर लगाया विदेशी फंडिंग का आरोप

Previous article

बीजेपी में शामिल हुए गुलाम नबी आजाद के भाई, जानिए अयोध्या में बाबरी मस्जिद को लेकर दिया बड़ा बयान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.