November 27, 2022 3:18 pm
featured देश

पंजाब: आम आदमी पार्टी में शामिल हुए पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप सिंह

aap पंजाब: आम आदमी पार्टी में शामिल हुए पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप सिंह

अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है। जिसके तहत सभी पार्टियां तैयारी में जुट गईं हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब पहुंचे। जहां उनकी मौजूदगी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

पिछली बार AAP बनी थी मुख्य पार्टी

इस दौरान आप सांसद भगवंत मान भी मौजूद रहे। बता दें कि पंजाब में पिछले चुनावों में आम आदमी पार्टी एक मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर सामने आई थी। ऐसे में इस बार भी आम आदमी पार्टी को पंजाब से काफी उम्मीदें हैं। पिछले चुनाव में AAP पहली बार लड़ी थी, और 20 सीटें अपने नाम की थी।

कुंवर विजय कोई नेता नहीं- केजरीवाल

कुंवर विजय प्रताप के पार्टी में शामिल होने को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप कोई नेता नहीं हैं। उन्हें आम आदमी का पुलिसवाला कहा जाता था। हम सब देश की सेवा करने के लिए हैं। इसी भावना के साथ वो आज पार्टी में शामिल हुए हैं।

सिख चेहरा ही होगा मुख्यमंत्री- सीएम

वहीं पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए केजरीवाल ने कहा कि हम लोग पार्टी में इसपर मंथन कर रहे हैं। लेकिन जो भी होगा वो एक सिख चेहरा ही होगा। केजरीवाल ने कहा कि हमारा उम्मीदवार वो होगा जिसपर हर कोई गर्व करेगा। नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर चल रही अटकलों पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि वो एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता हैं। हम उनका सम्मान करते हैं।

कौन हैं कुंवर विजय प्रताप सिंह ?

कुंवर विजय प्रताप सिंह पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले में जांच कर चुके हैं। इस घटना ने पंजाब में राजनीतिक और सामाजिक असर डाला था। इसके अलावा कुंवर विजय 2015 में कोतकापुरा में पुलिस फाइरिंग के लिए गठित SIT का भी हिस्सा रहे थे। इस रिपोर्ट को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद उन्होने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी।

Related posts

छत्तीसगढ़ः डिजीटल भारत के सपने को साकार करेगी ‘इंडिया पोस्ट पेमेन्टस बैंक’-श्रीचंद सुंदरानी

mahesh yadav

‘द फैमिली मैन 2’ की रीलीज को लेकर मेकर्स ने किया बड़ा खुलासा, जानें कब रीलीज होगी वेब सीरीज

Aman Sharma

दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड, पारा लुढ़ककर 2.6 डिग्री पर पहुंचा

Ankit Tripathi