फॉरेस्ट रेंजर को अजगर के साथ सेल्फी खिंचवानी पड़ी पहंगी, हश्र देख रुक सांसें थम जाएगी

नई दिल्ली। अजगर के साथ सेल्फी खिंचवाना अपने आप में काफी रोमांचित है, आप लोग भी चाहते होंगे कि आप कुछ ऐसा करने के बारें में सोच भी नहीं सकते हैं क्योकि ये देखने में जितना अच्छा है उससे कई ज्यादा ये डरावना है पर एक शख्स ने अजगर के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की और फिर उसके बाद जो उसका हश्न हुआ वो देखने लायक था।

पश्चिम बंगाल के फॉरेस्ट रेंजर के साथ रविवार को एक ऐसा वाक्य हुआ कि उसके बाद वो कभी भी कुछ इस तरह का नहीं करेगा। कोलकाता से लगभग 600 किलोमीटर दूर जलपाईगुड़ी के साहिबबारी गांव के निवासियों ने एक बकरी को मारकर खा जाने वाले रॉक पायथन (अजगर) को पकड़ने की गुहार की, जिसके जवाब में फॉरेस्ट रेंजर तथा उनके सहयोगी वहां पहुंचे, और 18-फुट लम्बे और लगभग 40 किलोग्राम वज़न वाले अजगर को धर दबोचा।

ये भी पढ़े: वायरल वीडियो: जब अजगर के मुंह फंस गई चमगादड़ जाने फिर क्या हुआ किस की हुई मौत

इस फॉरेस्ट रेंजर ने इसे दूर फेंकने की वजह उसके साथ सेल्फी लेने के लिए अजगर की गरदन को पकड़ा और उसे अपनी गरदन में लपेट लिया और देखते ही देखते अजगर ने फॉरेस्ट रेंजर की गरदन को लपेटने की कोशिश करने लगा। हालात को काबू से बाहर जाते देखकर फॉरेस्ट रेंजर की हिम्मत भी जवाब देने लगी, और उन्होंने वहां एकत्र भीड़ से अलग दिशा में चलना शुरू कर दिया, और फिर वह चीखने लगे, क्योंकि अजगर ने उनकी गरदन को एक बार पूरी तरह जकड़ लिया।

वन विभाग के अधिकारी को जब इस मामले का पता चला तो वो वहां पहुंचा और उसने बचाने के लिए कोशिश की और कैमरा लिए व्यक्ति को कैमरे का फोकस अजगर और फॉरेस्ट रेंजर से हटाने के लिए कहा और उसके बाद जाकर किसी तरह से फॉरेस्ट रेंजर  की जान बची। फिलहाल वन विभाग की टीम की ओर से इस मामले में जांच के आदेश दे दिये गए हैं।